Home /News /madhya-pradesh /

पढ़ें- सीएम शिवराज ने अधिकारियों को क्यों लगाई फटकार

पढ़ें- सीएम शिवराज ने अधिकारियों को क्यों लगाई फटकार

FILE PHOTO

FILE PHOTO

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान का क्रियान्वयन पूरी गंभीरता और व्यवस्थित रूप से करें. उन्होंने कहा कि यह अभियान अब हर वर्ष आयोजित किया जायेगा.

  • Pradesh18
  • Last Updated :
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा है कि ग्रामोदय से भारत उदय अभियान का क्रियान्वयन पूरी गंभीरता और व्यवस्थित रूप से करें. उन्होंने कहा कि यह अभियान अब हर वर्ष आयोजित किया जायेगा.

    मुख्यमंत्री चौहान वीडियो कान्फ्रेंसिग के जरिये कलेक्टर्स और कमिश्नर्स के साथ अभियान की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान मुख्य सचिव एन्टोनी डिसा भी उपस्थित थे.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि अभियान में जनप्रतिनिधियों के सम्मान, संवाद और सहभागिता पर विशेष ध्यान दें. अभियान में वातावरण निर्माण के विशेष प्रयास करें. साथ ही उन्होंने कहा कि जिन ग्राम सभाओं में उपस्थिति कम रही है वहां फिर से ग्राम सभाएं आयोजित करें.

    मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अभियान में बेहतर काम करने पर प्रदेश स्तर पर तीन जिलें, संभागस्तर पर तीन विकासखंड तथा जिलास्तर पर तीन ग्राम पंचायत को पुरस्कृत किया जायेगा. मध्यप्रदेश देश का एक मात्र प्रदेश है जो इस अभियान को 45 दिन तक चला रहा है.

    मुख्य सचिव डिसा ने बताया कि अब अभियान के तहत 9 हजार 631 ग्राम संसद आयोजित की जा चुकी है. नामान्तरण के 44 हजार 732, बंटवारे के 6 हजार 500 और सीमांकन के 3 हजार 820 निराकृत किये गये है. 11 हजार 94 स्वास्थ्य शिविर आयोजित किये जा चुके हैं.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर