लाइव टीवी

सूर्य नमस्कार के दौरान आया हार्ट अटैक, कांग्रेस नेता की मौत!

News18 Madhya Pradesh
Updated: January 12, 2019, 11:36 AM IST
सूर्य नमस्कार के दौरान आया हार्ट अटैक, कांग्रेस नेता की मौत!
प्रदीप सक्सेना

छिंदवाड़ा जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना का सूर्य नमस्कार के दौरान अटैक आ गया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश में शनिवार को सूर्य नमस्कार किया जा रहा है. इस दौरान पूरे प्रदेश में भर के स्कूलों कॉलेजों में सूर्य नमस्कार किया जा रहा है. वहीं छिंदवाड़ा जिले में सूर्य नमस्कार के दौरान ही कांग्रेस नेता को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौत हो गई.

दरअसल, छिंदवाड़ा जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और जिला उपाध्यक्ष प्रदीप सक्सेना का सूर्य नमस्कार के दौरान अटैक आ गया. अटैक आते ही आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन इसी दौरान उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि प्रदीप सक्सेना कमलनाथ सरकार में मंत्री दीपक सक्सेना के चचेरे भाई हैं.

वहीं इससे पहले सूर्य नमस्कार के मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के लोगों के नाम संदेश दिया है. कमलनाथ ने छात्र-छात्राओं को संदेश दिया है कि योग पूरी तरह से वैज्ञानिक है. उन्होंने योग करने की अपील की. उन्होंने कहा कि योग करें और स्वास्थ्य रहें साथ ही ऊर्जा का संचार करें.

कमलनाथ ने आकाशवाणी के जरिए दिए अपने संदेश में कहा कि हम भाग्यशाली है कि ऐसे देश में रहते हैं, जहां सूर्य के दर्शन हो जाते हैं. सूर्य नमस्कार के प्रति रस्मअदायगी नहीं करें. सूर्य नमस्कार को अपने जीवन में शामिल करें.

बता दें कि 2009 से हर साल स्वामी विवेकानंद जयंती और युवा दिवस के मौके पर सूर्य नमस्कार का आयोजन होता है. इस मौके पर भोपाल सहित कई जिलों में सूर्य नमस्कार आयोजित किया गया. भोपाल स्थित सुभाष स्कूल में सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी सुभाष स्कूल पहुचे हैं.

यह भी पढ़ें- सूर्य नमस्कार पर सीएम कमलनाथ का संदेश- योग पूरी तरह वैज्ञानिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए छिंदवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2019, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर