Home /News /madhya-pradesh /

फानी तूफान : MP में भी दिखेगा असर, 20 जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले की संभावना

फानी तूफान : MP में भी दिखेगा असर, 20 जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले की संभावना

फानी तूफान

फानी तूफान

जानकारों के मुताबिक 43 साल बाद भारत के तटीय इलाकों में इतना खरतनाक तूफान आने वाला है. आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कई इलाकों में बारिश भी शुरू हो चुकी है.

    बेहद खतरनाक चक्रवाती तूफान फानी (Cyclonic storm fani) आज (3 मई) को ओडिशा में गोपालपुर तट से टकराने वाला है. फिलहाल तूफान की रफ्तार 180-190 किलोमीटर प्रति घंटे की है. जानकारों के मुताबिक 43 साल बाद भारत के तटीय इलाकों में इतना खरतनाक तूफान आने वाला है. आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कई इलाकों में बारिश भी शुरू हो चुकी है. इस तूफान का असर मध्य प्रदेश के करीब 20 जिलों में भी देखने को मिलेगा.

    मौसम विभाग के मुताबिक 48 घंटों में मध्य प्रदेश के होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, रायसेन, नरसिंहपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, सतना, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला और बालाघाट में आंधी, बारिश और ओले की संभावना है.

    बता दें कि तूफान के चलते हाल में 10 और ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. अब तक डेढ़ सौ से ज़्यादा ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है. आज यानी शुक्रवार को दिल्ली से ओडिशा और पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

    दिल्ली के आनंद विहार से पुरी जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस आज नहीं जाएगी. इसके अलावा दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेसऔर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस को भी कैंसिल कर दिया गया है. विशापत्तनम जाने वाली समता एक्सप्रेस भी आज नहीं जाएगी.

    ये भी पढ़ें- फ़ानी का संकट: 43 साल बाद आएगा ऐसा तूफान, हटाए जाएंगे 8 लाख लोग, सौ से ज़्यादा ट्रेनें रद्द, NDRF तैनात

    ये भी पढ़ें- फानी तूफान: आज दिल्ली से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट

    Tags: Cyclone fani, Madhya pradesh news, Odisha, West bengal

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर