लाइव टीवी

फानी तूफान : MP में भी दिखेगा असर, 20 जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले की संभावना
Chhindwara News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: May 3, 2019, 9:56 AM IST
फानी तूफान : MP में भी दिखेगा असर, 20 जिलों में आंधी-बारिश के साथ ओले की संभावना
फानी तूफान

जानकारों के मुताबिक 43 साल बाद भारत के तटीय इलाकों में इतना खरतनाक तूफान आने वाला है. आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कई इलाकों में बारिश भी शुरू हो चुकी है.

  • Share this:
बेहद खतरनाक चक्रवाती तूफान फानी (Cyclonic storm fani) आज (3 मई) को ओडिशा में गोपालपुर तट से टकराने वाला है. फिलहाल तूफान की रफ्तार 180-190 किलोमीटर प्रति घंटे की है. जानकारों के मुताबिक 43 साल बाद भारत के तटीय इलाकों में इतना खरतनाक तूफान आने वाला है. आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कई इलाकों में बारिश भी शुरू हो चुकी है. इस तूफान का असर मध्य प्रदेश के करीब 20 जिलों में भी देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक 48 घंटों में मध्य प्रदेश के होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, रायसेन, नरसिंहपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, सतना, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला और बालाघाट में आंधी, बारिश और ओले की संभावना है.

बता दें कि तूफान के चलते हाल में 10 और ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. अब तक डेढ़ सौ से ज़्यादा ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है. आज यानी शुक्रवार को दिल्ली से ओडिशा और पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.



दिल्ली के आनंद विहार से पुरी जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस आज नहीं जाएगी. इसके अलावा दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेसऔर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस को भी कैंसिल कर दिया गया है. विशापत्तनम जाने वाली समता एक्सप्रेस भी आज नहीं जाएगी.



ये भी पढ़ें- फ़ानी का संकट: 43 साल बाद आएगा ऐसा तूफान, हटाए जाएंगे 8 लाख लोग, सौ से ज़्यादा ट्रेनें रद्द, NDRF तैनात

ये भी पढ़ें- फानी तूफान: आज दिल्ली से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट
First published: May 3, 2019, 9:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading