विधानसभा उपचुनाव: छिंदवाड़ा सीट से उपचुनाव प्रत्याशी होंगे मुख्यमंत्री कमलनाथ
Chhindwara News in Hindi

विधानसभा उपचुनाव: छिंदवाड़ा सीट से उपचुनाव प्रत्याशी होंगे मुख्यमंत्री कमलनाथ
कमलनाथ, सीएम ( फाइल फोटो )

कांग्रेस ने छिंदवाड़ा से विधानसभा उपचुनाव के लिए कमलनाथ के नाम का ऐलान किया है

  • Share this:
लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस ने छिंदवाड़ा से विधानसभा उपचुनाव के लिए कमलनाथ के नाम का ऐलान किया है. वे अपने गृह जिले छिंदवाड़ा की मुख्य सीट छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे. यह तभी तय हो गया छिंदवाड़ा से कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था.

दरअसल, पहले से ही तय माना जा रहा था कि मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने गृह जिले छिंदवाड़ा की ही किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पहले छिंदवाड़ा की सौंसर सीट का नाम आगे चल रहा था, लेकिन बाद में विधायक के इस्तीफे के बाद छिंदवाड़ा सीट से ही लड़ने की बात तय हो गई थी.

कांग्रेस का यह बड़ा नेता बिना एक भी चुनाव जीते बन गया इलेक्शन मैनेजर



छिंदवाड़ा जिले में विधानसभा की सात सीटें हैं और इनमें से चार सीटें अमरवाड़ा (एसटी), परासिया (एससी) , जुन्नारदेव (एसटी) और पांढुर्णा (एसटी) आरक्षित वर्ग के लिए हैं. जबकि कमलनाथ सामान्य वर्ग से ताल्लुक रखते हैं. इसलिए यह तय माना जा रहा था कि वे जिले में तीन बची सामान्य सीटों छिंदवाड़ा, सौंसर और चौरई से ही उपचुनाव में प्रत्याशी बन सकते हैं.
छिंदवाड़ा सीट से कमलनाथ 9 बार सांसद रह चुके हैं. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने यह सीट छोड़ दी थी. अब वे छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ प्रत्याशी होंगे.

यह भी पढ़ें- MP के लिए कांग्रेस ने जारी की 12 प्रत्याशियों की सूची, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ होंगे उम्मीदवार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज