Assembly Banner 2021

छिंदवाड़ा में दबंगों का ज़ुल्म : महिला के चरित्र पर कीचड़ उछालकर समाज से निकाला फिर पति-पत्नी का सिर मुंडवाया

छिंदवाड़ा-पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

छिंदवाड़ा-पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Chhindwara : इस अपमान से आहत पीड़ित महिला ने आरोपियों की नामजद शिकायत पुलिस से की. जिसके बाद आरोपियों नाझीलाल, झनकलाल , अनकलाल और सुमरलाल को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Share this:
छिंदवाड़ा.छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले में महिला पर ज़ुर्म की एक घटना हुई.महिला के साथ उसके पति को भी प्रताड़ित किया गया.गांव वालों ने उसके चरित्र पर सवाल उठाए और पति सहित उसका सिर मुंडवा दिया.महिला की शिकायत पर अब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

घटना छिंदवाड़ा ज़िले के भरती गांव की है. यहां रहने वाली एक महिला के चरित्र पर गांव वालों ने कीचड़ उछाला. पहले तो उसे और उसके पति को समाज से बहिष्कृत किया गया और फिर जात मिलौनी के नाम पर उसे सामाजिक भोज देने का फरमान सुना दिया.समाज के ठेकेदार उसके बाद भी नहीं मानें और महिला पर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोक दिया.ज़ाहिर है महिला गरीब थी इसलिए इतना भारी-भरकम जुर्माना भर पाना उसके लिए संभव नहीं था.

50 हजार जुर्माना
महिला और उसका पति जब जुर्माना नहीं भर पाए तो गांव के दबंगों और समाज के ठेकेदारों ने महिला और उसके पति का सिर मुंडवा दिया.इतना सब सहने के बाद महिला ने पुलिस से शिकायत की.तब कहीं जाकर पुलिस सक्रिय हुई और कई धाराओं में केस दर्ज कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.
समाज को भोज


बताया जा रहा है कि पीड़ित दंपति मजदूरी करके भरण पोषण करता है.बताया जा रहा है कि समाज के इन ठेकेदारों ने पहले महिला और उसके पति को समाज से बेदखल किया. उसके 19 फरवरी को जात मिलोनी के नाम पर उन्हें पूरे समाज को खाना खिलाने के लिए कहा गया. दंपति ने पूरे समाज को भोज दिया.लेकिन भोज से पहले समाज के सदस्यों ने पति का मुंडन किया और उसके बाद महिला का भी मुंडन कराया.

चारों आरोपी गिरफ्तार
समाज के सदस्यों के सामने इस अपमान से आहत पीड़ित महिला से जब नहीं रहा गया तो उसने इसकी शिकायत पुलिस को नामजद की जिसके बाद आरोपियों नाझीलाल, झनकलाल , अनकलाल और सुमरलाल के खिलाफ धारा 294 ,506, 355, 34 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया और चारों को गिरफ्तार कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज