Home /News /madhya-pradesh /

कमलनाथ के बाद ये हो सकते हैं छिंदवाड़ा के अगले सांसद!

कमलनाथ के बाद ये हो सकते हैं छिंदवाड़ा के अगले सांसद!

कमल नाथ और नकुल नाथ (File Photo)

कमल नाथ और नकुल नाथ (File Photo)

सूत्रों के अनुसार कमलनाथ ने इस बारे में कांग्रेस आलाकमान से भी चर्चा कर ली है. मुख्यमंत्री के बेटे नकुलनाथ का नाम इस दौड़ में तय है कि वे ही कमलनाथ के बाद उनका गढ़ छिंदवाड़ा संभालेंगे.

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के उपचुनाव लड़ने की तस्वीर साफ़ हो गई है. वे अपने गृह जिले छिंदवाड़ा की मुख्य सीट छिंदवाड़ा से ही उपचुनाव लड़ेंगे. इसके लिए वहां से मौजूदा विधायक दीपक सक्सेना ने इस्तीफा दे दिया है. अब कयासों का दौर शुरू हो चुका है कि छिंदवाड़ा सीट खाली होने के बाद वहां से अगला सांसद कौन होगा.

    दरअसल, मुख्यमंत्री कमलनाथ पिछले नौ बार से छिंदवाड़ा से सांसद हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद कमलनाथ ने सांसद रहते हुए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. नियमानुसार अब उन्हें विधायक बनना होगा. इसके लिए वे छिंदवाड़ा सीट खाली कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव में अब बहुत कम समय बचा है. ऐसे में छिंदवाड़ा सीट पर भी लोकसभा सीट को लेकर सरगर्मी तेज है.

    नकुलनाथ बोले- जब जींस की जगह कुर्ता पायजामा में नजर आऊं, समझिए मैं आपका प्रत्याशी

    मुख्यमंत्री के बेटे नकुलनाथ का नाम इस दौड़ में तय है कि वे ही कमलनाथ के बाद उनका गढ़ छिंदवाड़ा संभालेंगे. इसके लिए बाकायदा तैयारी भी की जा रही है. इतना ही नहीं सूत्रों के अनुसार कमलनाथ ने इस बारे में कांग्रेस आलाकमान से भी चर्चा कर ली है.

    यूं तो छिंदवाड़ा में नकुलनाथ काफी पहले से ही सक्रिय हैं. लेकिन अब उनकी सक्रियता कुछ ज्यादा ही नजर आ रही है. पिछले दिनों नकुलनाथ की सियासी लॉन्चिंग की पहली झलक भी सामने आ गई है थी जब सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे तो उनके बेटे नकुलनाथ भी उनके साथ मौजूद थे. कमलनाथ की मौजूदगी में नकुलनाथ के समर्थन में जमकर नारे लगे. समर्थकों की ओर से जोर शोर से हमारा सांसद कैसा हो नकुलनाथ जैसा हो के नारे लगाए गए.

    वहीं कमलनाथ के छिंदवाड़ा दौरे के एक ही दिन बाद बेटे नकुलनाथ का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं, 'जिस रोज जींस और शर्ट के बजाय कुर्ता पायजामा में नज़र आऊं, समझ लीजिएगा कि मैं आपका प्रत्याशी हो गया.'

    तो जल्द ही सियासी पारी शुरू करेंगे कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ!

    Tags: Kamal nath, Kamalnath, Madhya pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर