Home /News /madhya-pradesh /

प्री-मानसून बारिश के बाद उमस ने बढ़ाई परेशानी, जानिए आपके शहर के मौसम का हाल

प्री-मानसून बारिश के बाद उमस ने बढ़ाई परेशानी, जानिए आपके शहर के मौसम का हाल

Photo- ETV

Photo- ETV

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश ने गर्मी से तो राहत दिलाई है, मगर बुधवार को उमस बढ़ गई है.

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश ने गर्मी से तो राहत दिलाई है, मगर बुधवार को उमस बढ़ गई है. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि का अनुमान जताया है.

    राज्य में बुधवार की सुबह से मौसम साफ है, तेज धूप खिली होने के बावजूद चल रहीं हवाएं गर्मी से राहत दे रही है, मगर उमस परेशान कर रही है.

    बीते 24 घंटों के दौरान भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर संभागों के अलावा कई अन्य स्थानों पर बारिश हुई, जिससे गर्मी का असर कुछ कम रहा. बारिश के चलते मंगलवार की शाम और रात सुहावनी हो गई. मौसम विभाग इसे मानसून पूर्व की गतिविधि मान रहा है.

    मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में होशंगाबाद, जबलपुर संभाग के अलावा खंडवा, खरगोन व बुरहानपुर में धूल भरी आंधी के साथ बौछारें पड़ सकती है. वहीं बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी और बैतूल में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है.

    राज्य के मौसम में जारी बदलाव से तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है. बुधवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, इंदौर का 25 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 26.4 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

    वहीं मंगलवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 36.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 38 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस रहा.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर