Home /News /madhya-pradesh /

MP: शटर खोला, धक्का दिया, एक-दूसरे के ऊपर चढ़े, वैक्सीन के लिए इस कदर बेकाबू हुए लोग- Video

MP: शटर खोला, धक्का दिया, एक-दूसरे के ऊपर चढ़े, वैक्सीन के लिए इस कदर बेकाबू हुए लोग- Video

एमपी के छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन के दौरान लोग बेकाबू हो गए. मामला संभले नहीं संभला.

एमपी के छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन के दौरान लोग बेकाबू हो गए. मामला संभले नहीं संभला.

MP: छिंदवाड़ा में अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला. वैक्सीनेशन के दौरान लोग एक-दूसरे पर चढ़ गए और धक्का-मुक्की करने लगे. पूरे वैक्शीनेशन सेंटर में अफरा-तफरी मच गई. माहौल देर तक इसी तरह बना रहा.

    छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा में वैक्सीनेशन के दौरान जानवरों जैसा बर्ताव दिखाई दिया. अजीबो-गरीब इस वाकये में लोग एक-दूसरे पर गिरते-पड़ते रहे. धक्का-मुक्की करते रहे. ये सभी लोग यहां आए तो टीका लगवाने थे, लेकिन टीके के डोज कम होने की वजह से भगदड़ मचाने लगे. ये महौल बड़ी देर तक बना रहा.

    जानकारी के मुताबिक, मामला सौंसर के लोधीखेड़ा सामुदायिक भवन का है. यहां 1-3 जुलाई तक वैक्सीनेशन होना है. गुरुवार को यहां 250 लोगों को वैक्सीन लगाई जानी थी. लेकिन, गफलत की वजह से कई गुना लोग पहुंच गए. जबरदस्त भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने सामुदायिक भवन का शटर बंद कर दिया. शटर बंद होता देख लोगों ने बवाल मचा दिया. उन्होंने जबरदस्ती शटर खोला और अंदर घुस गए. भगदड़ मच गई और एक-दूसरे के ऊपर गिर पड़े. लोगों ने बुजुर्गों तक को नहीं छोड़ा.



    टारगेट से ज्यादा वैक्सीनेशन

    मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान पार्ट टू में सरकार ने फिर टारगेट को पूरा कर लिया है. इससे पहले पार्ट वन में टारगेट से कई गुना वैक्सीनेशन हुआ था. 1 जुलाई को 9.66 लाख लोगों ने वैक्सीन लगवाई. जबकि, सरकार ने 9.59 लाख का टारगेट तय किया था. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एक जुलाई को महाअभियान पार्ट टू की शुरुआत की गई. इसके लिए हर जिले में वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या को बढ़ाया गया. जिला स्तर पर प्रशासन की तैयारियों की नतीजा यह रहा कि तय टारगेट से कहीं ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने में सफलता मिली.

    इंदौर में हुआ सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन

    इस बार भी अभियान के तहत इंदौर में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ. इससे पहले के अभियान में भी सबसे ज्यादा वैक्सीन इंदौर में ही लगी थी. इंदौर में एक जुलाई को 75 हजार 289 लोगों ने वैक्सीन लगवाई. यहां अब तक 24 लाख 97 हजार 959 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं. भोपाल में 35 हजार 157 लोगों ने वैक्सीन लगवाई. यहां अब तक वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 15 लाख 19 हजार 62 हो गई है. जबलपुर में 41 हजार 598 लोगों ने वैक्सीन लगाई. यहां 11 लाख 3 हजार 53 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं. वहीं, ग्वालियर में 40 हजार 684 लोगों ने वैक्सीन लगवाई. यहां अभी तक 8 लाख 36 हजार 617 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं. सभी जिलों में टारगेट से ज्यादा वैक्सीनेशन हुआ.

    अब तक 2 करोड़ से ज्यादा टीके लगे

    प्रदेश में अब तक 2 करोड़ 12 लाख 60 हजार 5 लोगों को टीके लग चुके हैं. इसमें 1 करोड़ 87 लाख 18 हजार 677 लोगों को पहला डोज और 25 लाख 41 हजार 328 लोगों को दूसरा डोज लगाया गया है. प्रदेश में 5 हजार 7 सेंटर पर वैक्सीनेशन महाअभियान आयोजित किया गया था.

    Tags: Corona vaccination, MP, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर