लाइव टीवी

नरसिंहपुर को सीएम कमलनाथ ने दी करोड़ों की सौगात, कहा- विकास का नया इतिहास बनाएंगे...

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 14, 2019, 4:53 PM IST
नरसिंहपुर को सीएम कमलनाथ ने दी करोड़ों की सौगात, कहा- विकास का नया इतिहास बनाएंगे...
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में नरसिंहपुर के लिए सीएम कमलनाथ ने खोला सौगातों का पिटारा

नरसिंह देव की नगरी पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) जनपद मैदान में आयोजित 'आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम' में भी शामिल हुए यहां उन्होंने पांच बड़ी योजनाओं का शिलान्यास और भूमि पूजन किया. अपने अभिभाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती कृषि क्षेत्र में क्रांति लाना है

  • Share this:
नरसिंहपुर. सोमवार का दिन नरसिंहपुर वासियों के लिए सौगातों से भरा रहा. अल्प प्रवास पर नरसिंहपुर पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ CM Kamal Nath) ने करोड़ों के विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण किया. जनपद में आगमन के साथ ही सबसे पहले मुख्यमंत्री नवनिर्मित जिला अस्पताल पहुंचे. अस्पताल का लोकार्पण करने के साथ ही उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण भी किया. इस दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति वित्त मंत्री तरुण भनोट, कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया मौजूद रहे.

इन योजनाओं का हुआ शिलान्यास
अस्पताल के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री जनपद मैदान में आयोजित 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम में भी शामिल हुए यहां उन्होंने पांच बड़ी योजनाओं का शिलान्यास और भूमि पूजन किया.
-चौधरी शंकर लाल दुबे शासकीय जिला चिकित्सालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण

-एस्ट्रोटर्फ एवं हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास
-नर्मदा शॉपिंग कंपलेक्स का शिलान्यास
-केरपानी में नर्मदा नदी के नवनिर्मित पुल का लोकार्पण
Loading...

-एनएच-26 से बरमान खुर्द तक की सीसी रोड का शिलान्यास
- और केंद्रीय जेल में 20 बैरक खुली जेल का भूमि पूजन किया.

सीएम कमलनाथ ने योजनाओं का किया लोकार्पण/भूमिपूजन


मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे. अपने भाषण के दौरान सीएम कमलनाथ ने नरसिंहपुर की खूब तारीफ की उन्होंने कहा कि अब नरसिंहपुर बदल गया है इस जिले को देखकर उन्हें अपनी जवानी याद आती है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कृषि बाहुल्य नरसिंहपुर जिले में गन्ना किसानों के लिए एक नई घोषणा भी की उन्होंने कहा कि सरकार जल्द ही गन्ना किसानों के लिए नई नीति लेकर आने वाली है वही जिस विश्वास के साथ जनता ने कांग्रेस का साथ दिया है उस विश्वास को हमेशा कायम रखने का भी उन्होंने वचन दिया .

खाली तिजोरीवाला प्रदेश मिला
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार की चुनौतियां को गिनाया उन्होंने कहा कि सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती कृषि क्षेत्र में क्रांति लाना है जबकि दूसरी नौजवानों के लिए उनका व्यवसाय स्थापित करवाना. लोगों से मुखातिब सीएम कमलनाथ ने भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि उन्हें खाली तिजोरीवाला प्रदेश सौंपा गया जिसके सामने कौन सी चुनौतियां नहीं थी.

सरकार ने कर्ज माफी की घोषणा की थी भले ही 2लाख से अधिक की रकम वाले ऋण को सरकार माफ नहीं कर पाई हो लेकिन प्रदेश के 21 लाख किसानों का कर्जा सरकार ने माफ कर दिया है. जाते-जाते मुख्यमंत्री कमलनाथ ने नरसिंहपुर की जनता से एक वादा भी कर दिया उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नरसिंहपुर के विकास का एक नया इतिहास बनाकर उनकी सरकार दिखाएगी. गौरतलब है कि कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री को बाहुबली की संज्ञा दी.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के घोटालेबाजों की खैर नहीं, सरकार का दावा पैसों की वसूली कर भेजेंगे जेल !


हॉकी खिलाड़ियों की मौत पर सीएम कमलनाथ और खेल मंत्री ने जताया शोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नरसिंहपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...