CM कमलनाथ ने कहा- केंद्र का रवैया भेदभाव वाला, न्याय के लिए PM से करेंगे मुलाकात
Bhopal News in Hindi

CM कमलनाथ ने कहा- केंद्र का रवैया भेदभाव वाला, न्याय के लिए PM से करेंगे मुलाकात
सीएम कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेस

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि वे इस मामले पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से बात करेंगे. उधर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने विपक्ष पर राजनीति के लिए आलोचना करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 5 सालों से सरकार बजट ही बना रही है और फिर अपनी ही वाहवाही कराती है. आज हाल यह है कि बेरोजगारी ऐतिहासिक हो चुकी है और अर्थव्यवस्था (Economy) को चौपट कर दिया गया है. निवेश हो नहीं रहा है, बजट से देश को सिर्फ गुमराह करने का प्रयास है. मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में 9200 करोड़ बजट कम कर दिया गया, इसके अलावा शिक्षा में भी बजट कम कर दिया है.

सीएम कमलनाथ का आरोप- प्रदेश के साथ हो रहा भेदभाव
किसान हवाई योजना को लेकर तंज कसते हुए कमलनाथ ने कहा कि मंडियों का सुधार तो कर नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मनोरंजन के लिए बनाई गई है किसान हवाई योजना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार मध्य प्रदेश के साथ भेदभाव कर रही है. उन्होंने कहा कि वे इसे स्वीकार नही करेंगे, पीएम नरेंद्र मोदी से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि बात मानी जाएगी, क्योंकि हम न्याय की बात कर रहे हैं.

केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा- बजट में पूरा किया वादा



केन्द्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में 5 संग्रहालयों को विकसित करने का वादा किया था, आज बजट में वो पूरा हो गया है. ASI की साइट को डेवेलप करने का वादा भी किया गया है. डीम्ड यूनिवर्सिटी शुरू की जाएगी, बजट में देश और विदेश के पर्यटकों को ख्याल रखा गया है. प्रहलाद पटेल ने कहा खजराहो विकसित हो रहा है बुंदेलखंड डेवेलप हो रहा है. उन्होंने विपक्ष से कहा कि राजनीति के लिए आलोचना न करें.



ये भी पढ़ें -
गोपाल भार्गव का कमलनाथ पर तंज, बजट हवाई है तो केंद्र से पैसे लेने से इंकार कर दें CM
First published: February 1, 2020, 9:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading