लाइव टीवी

MP: कांग्रेस ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को घेरा, पूछा- कहां है भोपाल सांसद का विज़न डॉक्यूमेंट?

Anurag Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 14, 2020, 11:01 AM IST
MP: कांग्रेस ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को घेरा, पूछा- कहां है भोपाल सांसद का विज़न डॉक्यूमेंट?
साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा चुनावों से ठीक पहले भोपाल के लिए जारी किया था विज़न डॉक्यूमेंट

मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) ने साल 2019 के लोकसभा चुनावों में भोपाल सीट से जीतने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya) की घेराबंदी फिर से शुरु कर दी है. चुनाव से पहले भोपाल के डेवेलपमेंट का विज़न जारी करने वाली साध्वी से कांग्रेस ने पूछा है कि कहां है भोपाल सांसद का विज़न डॉक्यूमेंट?

  • Share this:
भोपाल. लोकसभा चुनावों से ठीक पहले 12 मई 2019 को भोपाल के लिए विकास पत्र जारी करने वाली साध्वी प्रज्ञा सांसद बनने के 6 महीने बाद भी खाली हाथ हैं. भोपाल की सीट पर रिकार्ड वोटों से जीतने वाली बीजेपी सांसद ने चुनाव के ठीक पहले भोपाल के विकास का विज़न डॉक्यूमेंट (Vision document) जारी किया था. बीजेपी (BJP) के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में साध्वी ने बताया था कि वो सांसद बनेंगी तो भोपाल की शक्ल बदल देंगी.

साध्वी प्रज्ञा का भोपाल के लिए विज़न
चुनाव को धर्मयुद्ध बताने वाली साध्वी ने कहा था कि रोजगार के अवसर बढ़ाने से लेकर शहर को स्मार्ट बनाने और एम्स में सुविधाएं बढ़ाने पर उनका जोर होगा, लेकिन 6 महीने का समय बीतने के बाद भी साध्वी नहीं बता पा रही हैं कि उन्होंने भोपाल के विकास के लिए क्या कदम उठाए?

कांग्रेस उस विकास पत्र को लेकर भी हमलावर मुद्रा में है, जो भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने चुनावों से पहले जारी किया था. विकास पत्र में साध्वी प्रज्ञा ने उन तमाम बातों को शामिल किया था, जो भोपाल की जनता से जुड़े हुए हैं.

विकास पत्र में शामिल वादे -
>> राजा भोज के जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो शुरू करना
>> पर्यटन को बढ़ावा देना>> रानी कमलापति कालखंड की संस्कृति से लोगों को रूबरू कराना
>> अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों को शुरु करना
>> भोपाल से वंदे मातरम जैसी ट्रेनों को शुरु कराना
>> स्मार्ट सिटी के कामों में तेजी लाना
>> मोदी सरकार की योजना के तहत स्किल डेवलपमेंट के अभियान को गति देना
>> एम्स में सुविधाएं बढ़ाना
>> युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करना शामिल था

सांसद निधि के इस्तेमाल पर सवाल
लोकसभा की एक रिपोर्ट बताती है कि सांसद बनने के 6 महीने बाद भी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने 2.5 करोड़ की सांसद निधि का कोई इस्तेमाल नहीं किया है. बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से जब इस पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा है कि विकास को लेकर उनकी प्रक्रिया जारी है. अभी मीडिया को नहीं बताएंगी.
वहीं साध्वी के विकास पत्र के गुमशुदा होने पर कांग्रेस को साध्वी की घेराबंदी करने का मौका मिल गया है.

कांग्रेस का हमला
कांग्रेस मीडिया विचार के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने साध्वी से पूछा है कि कांग्रेस से एक साल साल के कार्यकाल का ब्यौरा मांगने वाले सांसदों को बताना चाहिए कि उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए क्या किया है. कांग्रेस का कहना है कि सांसद बनने के 6 महीने के कार्यकाल की उपलब्धि में साध्वी के खाते में काम की जगह उनके विवादास्पद बयान ही हैं जो खासे सुर्खियों में रहे हैं. फिर चाहे वो गोडसे को राष्ट्रभक्त बताने का मामला हो या बीजेपी नेताओं के निधन पर विपक्ष पर मारक शक्ति के इस्तेमाल का बयान.

ये भी पढ़ें -
भोपाल: प्रज्ञा ठाकुर के घर चिट्ठी संग पहुंचा सफेद पाउडर, लेटर में PM मोदी और योगी की तस्‍वीर
मंत्री तुलसी सिलावट ने MP सरकार के 1 साल के काम को ऐतिहासिक बताया, कहा- बेहतर हुए अस्पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 11:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर