MP कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव का दावा, 18 नंवबर को मुख्यमंत्री के रूप में अपना जन्मदिन मनाएंगे कमलनाथ

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ. (फाइल फोटो)
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस के सचिव राकेश सिंह यादव ने 18 नवंबर को कमलनाथ (Kamalnath) के मुख्यमंत्री के रूप में जन्मदिन (Birth day) मनाने का दावा किया है. उन्होंने इसके लिए 11 हजार लड्डुओं का ऑर्डर भी दे दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 3:00 PM IST
  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 27 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Bye Election) में राज्य में किसकी सरकार होगी यह तय करेंगे. इसीलिए मध्य प्रदेश के उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां जमकर मेहनत कर रही हैं. वोटरों को लुभाने का खूब प्रयास हो रहा है. इसी बीच दोनों ही पार्टियों के नेताओं के बीच बयानबाजी का सिलसिला भी बढ़ गया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के सचिव राकेश सिंह यादव ने दावा किया है कि उपचुनाव के बाद 18 नवंबर को कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपना जन्मदिन मनाएंगे.

उपचुनाव की जंग के बीच कमलनाथ ने जहां पोस्टर जारी कर 30 दिनों के अंदर मुख्यमंत्री बनने की बात कही थी. अब कांग्रेस उनका जन्मदिन मुख्यमंत्री के रूप में मनाने की तैयारी कर रही है. पूर्व सीएम कमलनाथ का 18 नंवबर को जन्मदिन है. कांग्रेस का दावा है कि उससे पहले कमलनाथ मुख्यमंत्री की शपथ ले लेंगे. कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश सिंह यादव ने तो 11 हजार लड्डुओं का ऑर्डर तक दे दिया है.

अब BJP प्रवक्ता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- क्या कमलनाथ कोई मिस वर्ल्ड और गुड्डू मिस यूनिवर्स हैं?



यादव का कहना है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के जन्मदिन का जश्न वे खजराना गणेश मंदिर में 11 हजार लड्डुओं का भोग लगाकर मनाएंगे. 18 नंवबर को कमलनाथ के जन्मदिन से ही स्वर्णिम मध्यप्रदेश की शुरूआत होगी. हालांकि बीजेपी इसे दिवास्वप्न बता रही है. बता दें कि मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में जो जीतेगा सीएम की कुर्सी उसी को मिलेगी. इसलिए इस चुनाव में पैसे भी खूब खर्च किये जा रहे हैं.
कांग्रेस ने जारी किया वचन पत्र

2018 के चुनाव में वचन पत्र जारी कर सत्ता में पहुंची कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर वचन पत्र का सहारा लिया है. इस बार पार्टी को 27 सीटों पर वचन पत्र के सहारे जीत की उम्मीद है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने कांग्रेस पार्टी का वचन पत्र जारी किया है. पार्टी ने अपने वचन पत्र में कांग्रेस का हाथ सबके साथ स्लोगन दिया है.

कांग्रेस ने नए वचन पत्र में 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली देने, किसानों का कर्जा माफ करने, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाने, सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि को बढ़ाने, कोरोना संकट में सुरक्षा पेंशन योजना लागू करने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका और आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय को बढ़ाने, महिला स्व सहायता समूह को 5 लाख तक का ब्याज की दर पर लोन देने, छोटे उद्यमी और कारीगरों को 50 हजार तक का लोन बिना ब्याज पर देने, कर्मचारियों की मांगों का समाधान करने और गौ धन सेवा योजना को शुरू करने का ऐलान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज