जमीन विवाद में बेटे संग पिता की हत्या करने वाले पुत्र को उम्रकैद

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: July 13, 2017, 12:46 PM IST
जमीन विवाद में बेटे संग पिता की हत्या करने वाले पुत्र को उम्रकैद
जिला एवं सत्र न्यायालय पन्ना.

मध्यप्रदेश के पन्ना में बेटे के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या करने वाले पुत्र को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के पन्ना में बेटे के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या करने वाले पुत्र को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही आरोपी पिता-पुत्र पर कोर्ट ने तीन-तीन हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. हत्या की वारदात 22 मई 2016 को हुई थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने साक्षियों के कथन एवं दस्तावेजों को संदेह से परे मानते हुए सजा सुनाई.

पन्ना के जिला लोक अभियोजक किशोर श्रीवास्तव ने बताया कि बृजपुर थाना क्षेत्र के अहिरगुंवा गांव के पथरहा हार में जमीन विवाद को लेकर आरोपी सुखेन्द्र ने अपने बेटे जयपाल के साथ मिलकर पिता स्वामीदीन की हत्या कर दी थी. घटना पिछले साल 22 मई 2016 को सुबह के समय की है. आरोपियों ने मृतक स्वामीदीन के साथ लाठी व पत्थर से मारपीट की. इसके बाद सुखेन्द्र ने स्वामीदीन के सिर पर भारी पत्थर पटक दिया. जिससे मृतक स्वामीदीन का सिर कुचलने से उसकी घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई. घटना के बाद थाना बृजपुर में प्रकरण की रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना की गई.

साक्षियों के कथन एवं दस्तावेजों को युक्ति युक्त संदेह से परे साबित मानते हुए जिला एवं सत्रन्यायाधीश ने मृतक स्वामीदीन उम्र 65 वर्ष निवासी बिलखुरा की हत्या केआरोपी पुत्र सुखेन्द्र पटेल एवं बेटे जयपाल को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास एवं तीन-तीन हजार रुपए केअर्थदंड से दंडित किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पन्‍ना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 13, 2017, 12:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...