लाइव टीवी

COVID-19: नलखेड़ा की एक मस्जिद में छुपे थे दिल्‍ली से आए 12 लोग, हुए क्‍वारंटाइन
Agar-Malwa News in Hindi

Rajneesh Sethi | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 3, 2020, 12:12 AM IST
COVID-19: नलखेड़ा की एक मस्जिद में छुपे थे दिल्‍ली से आए 12 लोग, हुए क्‍वारंटाइन
दिल्‍ली से चलकर भोपाल होते हुए नरखेड़ा पहुंचे थे मस्जिद से पकड़े गए लोग. (फाइल फोटो)

मस्जिद (Mosque) से पकड़े गए लोगों के खिलाफ नलखेड़ा पुलिस (Nalkheda police) ने कोरोना (Corona) के संक्रमण काल में जानकारी छुपाने और धारा 144 के उल्‍लंघन के साथ-साथ आईपीसी की धारा 188, 269, 217 के तहत एफआईआर (FIR) दर्ज की है.

  • Share this:
आगर मालवा. जिले के नलखेड़ा (Nalkheda) में पिछले 20 दिनों से एक मस्जिद (Mosque) में दिल्ली से आए 12 लोग छुपे हुए थे. पुलिस की छापेमारी के बाद यह मामले सामने आया, जिसके बाद से इलाके में पर हड़कंप मच गया है. इन सभी लोगों को मेडिकल जांच (Medical Test) के बाद छात्रावास में बनाए अस्थाई कैंप में क्‍वारंटाइन (Quarantine) किया गया है. साथ ही इनके खिलाफ FIR भी दर्ज की गई है.

इंटेलिजेंस रिपोर्ट से मिली इनके रुके होने की भनक

एसपी मनोज सिंह ने बताया कि इंटेलिजेंस से रिपोर्ट मिली थी कि 20 दिन पहले दिल्ली से भोपाल होते हुए कुछ लोग नलखेड़ा पहुंचे थे, जो एक स्‍थानीय मस्जिद में रुके हुए हैं. रुके हुए इन लोगों के बारे में किसी ने  प्रशासन को सूचित नहीं किया था. इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मस्जिद में दिल्ली से आकर रुके 12 लोगों को पकड़ा.



शुरुआती मेडिकल जांच में सबकुछ सामान्य



एसपी मनोज सिंह ने बताया कि कार्रवाई के दौरान पुलिस के अलावा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और स्‍थानीय प्रशासन की टीम भी मौजूद थी. मस्जिद से पकड़े गए सभी लोगों का स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्रारंभिक मेडिकल चेकअप किया गया है, जिसमें फिलहाल सबकुछ सामान्‍य पाया गया है. प्रशासन ने इन सभी लोगों को नलखेड़ा के कन्या छात्रावास में बनाए गए अस्थाई कैंप में क्‍वारंटाइन के लिए रखा है.

बरती जा रही है सतर्कता, जारी है जांच

एमसपी मनोज कुमार के अनुसार, इन लोगों पर नलखेड़ा पुलिस द्वारा कोरोना के संक्रमण काल में जानकारी छुपाने और धारा 144 के उल्‍लंघन के साथ-साथ आईपीसी की धारा 188, 269, 217 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस अब इन लोगों के दिल्ली मरकज से कनेक्शन की जांच भी की जा रही है. इसके अलावा, यह लोग कहां-कहां गए हैं, इसकी इसकी भी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें:

कोरोना का मरीज समझ डॉक्‍टर ने 5 माह के मासूम को छूने से किया इंकार, तड़प-तड़पकर हुई मौत

COVID-19: लखनऊ में अब फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से होगी सैनिटाइजर की बौछार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगर मालवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 7:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading