• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • COVID-19: कोरोना आपदा में मदद के लिए 8 साल की समृद्धि ने SDM को सौंप दी अपनी गुल्‍लक

COVID-19: कोरोना आपदा में मदद के लिए 8 साल की समृद्धि ने SDM को सौंप दी अपनी गुल्‍लक

एसडीएम पीएस त्रिपाठी को अपनी गुल्‍लक सौंपती 8 साल की मासूम समृद्धि.

एसडीएम पीएस त्रिपाठी को अपनी गुल्‍लक सौंपती 8 साल की मासूम समृद्धि.

एसडीएम ने गुल्लक से ₹2710 निकाले. इस राशि को रेडक्रॉस (Red Cross) के कोष में जमा कराया गया है. इस राशि का इस्तेमाल अब कोरोना आपदा (Corona Disaster) में किया जा सकेगा.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना महामारी (COVID-19) के इस दौर में सरकार और प्रशासन की मदद के लिए यूं तो बड़े-बड़े हाथ आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन कुछ हाथ ऐसे भी हैं, जो देखने में छोटे हैं, लेकिन उनके इरादे बहुत बड़े हैं. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में देखने को मिला है, जहां सतना की रहने वाली आठ साल की एक मासूम ने अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी पूरी गुल्लक जिला प्रशासन को सौंप दी. उसने कहा- लीजिए, इससे कोरोना आपदा में पीड़ितों की मदद कीजिए.

दरअसल, आठ साल की इस बच्ची का नाम समृद्धि पांडे है, जो सतना के पन्ना नाका इलाके में रहती है. बुधवार को समृद्धि का जन्मदिन है और इस मौके पर उसने अपने घरवालों से कोरोना पीड़ितों की मदद की इच्छा जाहिर की. घरवालों ने उसकी इस पहल का सम्मान किया और उसे एसडीएम कार्यालय लेकर पहुंच गए. एसडीएम कार्यालय में समृद्धि पांडे ने अपनी पूरी गुल्लक यानी पिगी बैंक एसडीएम पीएस त्रिपाठी को सौंप दी.

गुल्लक से निकले 2,710 रुपये
समृद्धि के नेक इरादे देखकर एसडीएम कार्यालय का हर कर्मचारी उसकी तारीफ कर रहा था. समृद्धि ने जब एसडीएम पीएस त्रिपाठी को अपनी गुल्लक सौंपी, तो उन्होंने उसे खोला जिसमें ₹2,710 रुपये निकाले. इस राशि को रेडक्रॉस के कोष में जमा कराया गया है. इस राशि का इस्तेमाल अब कोरोना आपदा में किया जा सकेगा.

टीवी से देखकर इरादा किया पक्का
समृद्धि हर दिन टीवी पर कोरोना आपदा के बाद देश और दुनिया के हालात की जानकारी ले रही है. टीवी में देख कर उसे यह पता चला कि कोरोना की वजह से देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है और सरकारें इस चुनौती का सामना कर रही हैं. यह देखकर समृद्धि के मन में प्रशासन की मदद का इरादा आया. उसकी मदद रुपयों में भले कम हो, लेकिन इरादों में वाकई बहुत बड़ी है.

यह भी पढ़ें: 

यादें: न जाने क्यों बहुत अखर रहा है, इरफान खान का जाना
इंदौरः पहले पुलिसवाले से झगड़ा किया, फिर 21 लोगों में फैलाया COVID-19 संक्रमण

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज