COVID-19: उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्र हटाए गए, आशीष सिंह को मिली ज़िले की कमान

उज्‍जैन के कलेक्‍टर रहे शशांक मिश्र को मंत्रालय में पदस्‍थ किया गया है.

उज्जैन में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona Infected Patients) का आंकड़ा 173 तक पहुंच गया है. वहीं अब तक, कोरोना संक्रमण की चपेट में आए 35 मरीजों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
उज्‍जैन. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्‍जैन (Ujjain) में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों का खामियाजा जिले के कलेक्‍टर को भुगतना पड़ा है. मध्‍य प्रदेश सरकार ने सोमवार रात कड़ा फैसला लेते हुए उज्जैन कलेक्टर शशांक मिश्रा को उनके पद से हटा दिया है. प्रदेश सरकार ने इंदौर नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह को अब उज्जैन की कमान सौंपी गई है. उल्‍लेखनीय है कि उज्जैन में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफे के साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. हाल में ही, उज्जैन के बिगड़ते हालात पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी.

आशीष सिंह को मिली उज्जैन की कमान
मध्‍य प्रदेश में रेड जोन के अंतर्गत आने वाले 9 जिलों में एक जिला उज्‍जैन भी है. उज्‍जैन के हालात पर जिला प्रशासन की लगातार कमजोर होती पकड़ को देखते हुए मध्‍य प्रदेश सरकार ने यह कड़ा फैसला लिया है. फैसले के तहत, उज्‍जैन के मौजूदा कलेक्‍टर शशांक मिश्रा का स्‍थानांतरण मंत्रालय में पदस्‍थ कर दिया गया है. जबकि, इंदौर नगर निगम के आयुक्त आशीष सिंह को उज्जैन का नया कलेक्टर बनाया गया है. वहीं, श्योपुर कलेक्टर प्रतिभा पाल को इंदौर नगर निगम के आयुक्त के पद पर भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: Lockdown 3.0: सावधान! घर से निकलते ही आपके मोबाइल में इस खास एप की हो सकती है तलाश

कोरोना प्रभावित जिलों की शुरू हुई समीक्षा
मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना प्रभावित जिलों की समीक्षा के लिए एक कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी सभी कोरोना प्रभावित जिलों का दौरा कर यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर वह कौन से कारण हैं, जिनकी वजह से कोरोना संक्रमण पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सकता है. इस कमेटी में शामिल एक अधिकारियों का दल आज उज्जैन भी पहुंचा है. अधिकारियों का यह दल उज्जैन में बेकाबू होते हालातों की न केवल समीक्षा कर रहा है, बल्कि सामने  आ रही अव्यवस्था में सुधार को लेकर लगातार जिले के अधिकारियों को निर्देश भी दे रहा है.

यह भी पढ़ें: उड़ान सेवा बहाल करने के लिए दिल्‍ली एयरपोर्ट ने उठाए 15 कदम, यात्रियों को बरतनी होगी यह सावधानी

उज्जैन रवाना होंगी इंटर्न डॉक्टर की टीम
कोरोना की जंग में अब बांड भरने वाले डॉक्टर भी मोर्चा संभालने वाले है. सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर चुके डॉक्टर्स भी कोरोना प्रभावित जिलों में तैनात किया जा रहा है. फिलहाल, 204 में से 135 डॉक्टर भोपाल, इंदौर, उज्जैन में काम करेंगे. उज्जैन में इंटर्नशिप कर चुके डॉक्टर्स की जल्द ही इन जिलों में पोस्टिंग की जाएगी. उल्‍लेखनीय है कि उज्जैन में कोरोना मरीज़ो का आंकड़ा 173 तक पहुंच गया है. वहीं अब तक, संक्रमण की चपेट में आए 35 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है. वही उज्जैन में सोमवार को एक बार फिर कोरोना के 17 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार, एमपी और छत्तीसगढ़ की सरकारों का ऐलान- यहां के मजदूरों को नहीं देना होगा रेल किराया

 

 

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा का शिकार हुए IB स्टाफ अंकित शर्मा को सरकार देगी 1 करोड़ रुपए

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.