दमोह उपचुनाव: कांग्रेस के अजय टंडन की 17 हजार वोटों से जीत, भाजपा के राहुल लोधी हारे

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन 17063 वोटों से जीते,

मतगणना के अन्तिम चक्र के परिणाम में अजय टंडन को 74641 वोट हासिल हुए. उनके प्रतिद्विंदी भाजपा के राहुल सिंह लोधी को इस उपचुनाव में कुल 57578 ही वोट हासिल हो सके हैं. मतगणना पूर्ण होने के बाद अजय टंडन को 17063 वोटों से विजयी घोषित कर दिया गया.

  • Share this:
दमोह. दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को 17,063  वोटों से हरा दिया है. राहुल सिंह लोधी पहले पहले कांग्रेस में ही थे और उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा से चुनाव लड़ा था. दमोह उपचुनाव ( Damoh by-election ) के परिणाम के लिए देर शाम तक चली मतगणना में अजय टंडन ( Ajay Tandon) ने शानदार जीत दर्ज कर कांग्रेस का परचम लहरा दिया. पूर्व सीएम कमलनाथ ने इसे सच की जीत बताया है.

दमोह विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए निर्धारित किए गए 26 राउंड की मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए.  यहां दो महिलाओं समेत 22 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिला. दोपहर से ही कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी पर बढ़त शुरू हो गई थी. मतगणना के अन्तिम चक्र के परिणाम में अजय टंडन को 74641 वोट हासिल हुए. उनके प्रतिद्विंदी भाजपा के राहुल सिंह लोधी को इस उपचुनाव में कुल 57578 ही वोट हासिल हो सके हैं. मतगणना पूर्ण होने के बाद अजय टंडन को 17063 वोटों से विजयी घोषित कर दिया गया. कांग्रेस दमोह उपचुनाव में मिली जीत को लेकर एक बार फिर गदगद दिखाई दे रही है.

दमोह से भाजपा के प्रत्याशी राहुल लोधी अपनी हार के लिये उन जयंत मलैया पर आरोप लगा रहे हैं जिनसे पिछले चुनाव में ये डेढ़ सौ वोटों से ही जीते थे, पाला बदल भाजपा में आये और अब बड़े अंतर से हारे, यानिकी भाजपा को दो बार हरा दिया

भाजपा की उल्टी गिनती शुरू: कमलनाथ

दमोह में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन की जीत पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे सच की जीत बताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- जीत आखिर सच की ही हुई. दमोह उपचुनाव के परिणाम से प्रदेश से भाजपा की उल्टी गिनती की शुरुआत हो गई है. भाजपा की "जनता से पहले चुनाव को प्राथमिकता" की नीति व सोच को जनता ने इस परिणाम से कड़ा सबक सिखा दिया है.

कमलनाथ ने अगले ट्वीट में लिखा- दमोह की जनता ने आज देश भर में संदेश दे दिया है कि वो किस रास्ते पर चलना चाहती है, उसने बता दिया कि वो सच्चाई के साथ है. भारत की जोडऩे वाली संस्कृति के साथ है. भाजपा सरकार के पिछले एक वर्ष के नाकारापन , कुशासन की सजा आज पूरा प्रदेश भुगत रहा है, इस परिणाम से यह स्पष्ट हो चुका है.

दमोह की जनता का जताया आभार
पूर्व सीएम कमलनाथ ने दमोह की जीत पर ट्वीट कर लिखा- मैं दमोह के मतदाता का आभार मानता हूं , जिन्होंने कांग्रेस पर भरोसा कर सच्चाई का साथ दिया. मैं कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन को जीत पर बधाई देता हूं. साथ ही उन सभी कांग्रेसजनों का भी आभार मानता हूं, जिन्होंने इस अपचुनाव में अपनी महती भूमिका निभाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.