अपना शहर चुनें

States

दहेज उत्पीड़न से परेशान नवविवाहिता सिपाही ने फांसी लगा जान दी

कपिल और शालिनी के विवाह का फाइल फोटो
कपिल और शालिनी के विवाह का फाइल फोटो

दो माह में नवविवाहिता का उसके अपने ससुराल वालों के हाथों इतना उत्पीड़न किया गया कि उसने फांसी लगा जान दे दी. ससुरालियों से परेशान हो वह शादी के कुछ ही में अपने मायके आ गई थी.

  • Share this:
दो माह में नवविवाहिता का उसके अपने ससुराल वालों के हाथों इतना उत्पीड़न किया गया कि उसने फांसी लगा जान दे दी. ससुरालियों से परेशान हो वह शादी के कुछ ही में अपने मायके आ गई थी. पति पत्नि में कल देर रात तक बातचीत हुई.इसी दौरान शालिनी ने अपने पति से फांसी लगा लेने की बात कही.कपिल उससे मना रहा था कि फोन कट गया.

फोन कट जाने और शालिनी के दोबारा फोन नहीं उठाने पर कपिल राजपूत ने शालिनी के पड़ोसी जिनेंद्र जैन को फोन लगाया. इसपर जिनेंद्र जैन शालिनी के आवास पर पहुंचे. जहां पर दरवाजे का शीशा तोड़ने के बाद देखा तो शालिनी फांसी पर लटकी थी. उसे फंदे से उतारकर उसे अस्पताल लाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दूसरी ओर कपिल ने सारे आरोपों से इंकार किया है.

मध्यप्रदेश के दमोह जिले के पटेरा में रहने वाले राजपूत परिवार ने वेलेन्टाईन डे यानि 14 फरवरी को अपनी नाजों से पाली बेटी शालिनी राजपूत का विवाह होशंगाबाद में रहने वाले कपिल राजपूत से किया था. पुलिस में ड्यूटी पर रहते मौत के बाद कपिल के पिता की नौकरी कपिल को मिल गई. इसके बाद उसका शालिनी के साथ विवाह हो गया.शालिनी खुद भी महिला पुलिस में आरक्षी थी और पहले से उसका कपिल से परिचय था.आरोप है कि विवाह के बाद से ही शालिनी की सास व उसका पति दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे.इसके चलते शालिनी अपने मायके दमोह आ देहात थाना के विजयनगर में अपने भाई के साथ रहने लगी. यहीं उसने फांसी लगाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज