अपना शहर चुनें

States

प्रतिबंध लगाने से पहले मप्र सरकार चला रही शराबियों के बीच जागरूकता अभियान

शराब दुकानों पर जागरूक करने के लिए लगाए गए है पोस्टर
शराब दुकानों पर जागरूक करने के लिए लगाए गए है पोस्टर

मध्यप्रदेश सरकार गुजरात एवं बिहार के बाद अब मद्य निषेध की ओर तेजी से बढ़ रही है. इसके लिए प्रारंभिक रूप से शराबियों को जागरक करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश सरकार गुजरात एवं बिहार के बाद अब मद्य निषेध की ओर तेजी से बढ़ रही है. इसके लिए प्रारंभिक रूप से शराबियों को जागरक करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है. जिसके तहत दमोह जिले में स्थित सभी शराब दुकानों में शराब से होने वाली हानियों के बारे में जागरूक किया जा रहा है. साथ ही शराब के वैध एवं अवैध होने के बारे में एसएमएस सेवा के माध्यम से जानकारी देने का प्रयास किया जा रहा है.

सरकार के निर्देश के बाद दमोह जिले की 58 लाइसेंसी शराब दुकानों पर पोस्टर बैनर लगाने का काम पूरा कर लिया गया है. साथ ही यहां पर आने वाले शराबियों को चेतावनी भी पढ़वाई जा रही है. जहां पोस्टर लगाकर शराब से होने वाली हानि की जानकारी दी जा रही है. वहीं दुकान के प्रमुख पोस्टर पर भी शराब स्वास्थ्य के लिए हानिकारक लिखकर मद्य संयम की ओर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है.

शराब पर संयम को लेकर जहां शासन की ओर से लगातार दबाव बनाया जा रहा है. वहीं शराब दुकान का संचालन करने वाले तथा उनके कर्मचारी भी इसके प्रति जागरूकता दिखा रहे हैं. आबकारी विभाग की ओर से इनको आदतन शराबियों के नाम का रजिस्टर मेंटेन करने के निर्देश के बाद उनका नाम पता भी लिखा जा रहा है. वहीं यहां पर शराब खरीदने के लिए आने वाले लोग भी अब इस अभियान से प्रेरणा लेकर शराब का कम सेवन करने की बात कहने लगे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज