अपना शहर चुनें

States

बुंदेली मेला में होगा 200 जोड़ों का सामूहिक विवाह और भाजपा की योजनाओं का प्रचार

बुंदेली मेला समिति के सचिव प्रभात सेठ व अन्य  सदस्य मेला के पूर्व भूमि पूजन करते हुए
बुंदेली मेला समिति के सचिव प्रभात सेठ व अन्य सदस्य मेला के पूर्व भूमि पूजन करते हुए

दमोह जिला मुख्यालय पर दमोह बुंदेली महोत्सव प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया के सरंक्षण में आयोजन किया जाता है। इस बार इसका आयोजन 13 से 22 अप्रैल माह तक किया जाना है। चर्चा है कि मेले में चुनावी वर्ष के चलते अनेक राजनैतिक रंग भी देखने मिलेंगे. यहां पर अक्षय तृतीया के दिन मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत दो सौ कन्याओं के विवाह का आयोजन किया जाएगा.

  • Share this:
दमोह जिला मुख्यालय पर हर साल बुंदेली दमोह महोत्सव का प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया के सरंक्षण में आयोजन किया जाता है। इस बार इसका आयोजन 13 से 22 अप्रैल माह तक किया जाना है। चर्चा है कि  मेले में चुनावी वर्ष के चलते अनेक राजनैतिक रंग भी देखने मिलेंगे. यहां पर अक्षय तृतीया के दिन मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत दो सौ कन्याओं के विवाह का आयोजन किया जाएगा.

पहले यह आयोजन मेला से अलग होता रहा है. लेकिन चुनावी साल में यह आयोजन अब मेला में किया जा रहा है. इसका मकसद है कि मेले का आनंद लेने के लिए आने वाले लोगों को भाजपा सरकार की योजनाओं के प्रति आकर्षित किया जा सके.

बुंदेली दमोह महोत्सव की शुरूआत 2012 से की गई थी. इसका आयोजन भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता करते हैं। पहले मेला पांच दिन चलता था. लेकिन कुछ सालों से इसको बढ़ाकर दस दिन किया जाने लगा.



इस मेले में भाजपा सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए मेले में आने वाले लोगों को आकर्षित किया जाता है. बीते सालों में जनवरी, फरवरी माह में ही मेला लगता रहा है. लेकिन इस बार चुनावी लाभ के चलते अप्रैल माह में यह मेला आयोजित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज