अपना शहर चुनें

States

स्कूल में बच्चों से टॉयलेट साफ कराने वाले आरोपी टीचर पर मामला दर्ज

Photo-ANI
Photo-ANI

मध्य प्रदेश में दमोह जिले के डोली गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल में मासूम बच्चों से शौचालय साफ़ कराने और मिड डे मील की थालियों से मैला फिकवाने के मामले में आखिरकार बच्चों के माता पिता की शिकायत पर मड़ियादो पुलिस थाने में आरोपी टीचर के खिलाफ आपराधिक मामला कायम किया गया है

  • Share this:
मध्य प्रदेश में दमोह जिले के डोली गांव के सरकारी प्राइमरी स्कूल में मासूम बच्चों से शौचालय साफ़ कराने और मिड डे मील की थालियों से मैला फिकवाने के मामले में आखिरकार बच्चों के माता पिता की शिकायत पर मड़ियादो पुलिस थाने में आरोपी टीचर के खिलाफ आपराधिक मामला कायम किया गया है.

इस स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और उनके अभिभावक मड़ियादो पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस थाने में डेरा डालने के बाद आरोपी शिक्षक पर मामला दर्ज करने की मांग की गई. जिस पर मड़ियादो पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी टीचर रामकिशोर पटेल पर आपराधिक मुकदमा कायम किया है.

मैला फिकवाने का आरोप लगाने वाले बच्चों में अधिकांश बच्चे दलित समुदाय के थे और टीचर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने वाले अभिभावक भी दलित है लिहाजा पुलिस ने हरिजन एक्ट के तहत मामला कायम किया है.



दरअसल, इस सरकारी स्कूल में बुधवार की शाम ये सब हुआ. बच्चों ने अपने घर पहुंचकर माता-पिता से इस सब की शिकायत की. लेकिन जब तक परिजन कोई एक्शन लेते स्कूल बंद करके शिक्षक अपने घर जा चुके थे, गुरुवार को स्कूल में दोपहर बाद आए शिक्षकों के सामने अभिभावकों ने जमकर बबाल किया.
स्कूल पहुंचे बच्चों के माता-पिता के सामने पहले तो शिक्षक ये सब मानने को तैयार नहीं हुए और बच्चों को ही झूठा साबित करते रहे.

एमपीः स्कूल में बच्चों से साफ कराए टॉयलेट, मिड-डे की प्लेट में फिंकवाया मैला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज