दमोह उपचुनाव: पूर्व सीएम कमलनाथ आज भरेंगे हुंकार, BJP सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दौरा रद्द

कमलनाथ आज दमोह में रहेंगे.

कमलनाथ आज दमोह में रहेंगे.

दमोह उपचुनाव (Damoh By-election) के लिए भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक रखी है. मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने दमोह में हुंकार भरी थी, तो आज पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्‍गज नेता कमलनाथ (Kamal Nath) रोड शो करेंगे. हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया का दमोह दौरा रद्द हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:31 PM IST
  • Share this:
दमोह. मध्‍य प्रदेश की दमोह सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Damoh By-election)में प्रचार पूरे शबाब पर है. कांग्रेस और भाजपा ने 17 अप्रैल को इस सीट पर होने वाले मतदान से पहले पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच आज दमोह में मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) के साथ कांग्रेस तक दिग्‍गज नेता अरुण यादव चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे हैं. ये दोनों नेता कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के पक्ष में प्रचार करेंगे, जिन्‍हें भाजपा की तरफ से राहुल कुमार लोधी कड़ी टक्‍कर दे रहे हैं. हालांकि भाजपा के राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का दमोह दौरा रद्द हो गया है, जो कि पार्टी के नुकसान की बात है.

बहरहाल, मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ करीब सुबह 10:30 बजे दमोह पहुंचेंगे और फिर कुछ देर बाद डॉक्‍टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो करेंगे. कमलनाथ और अरुण यादव का रोड शो 11 बजे तक चलेगा. इसके बाद दोपहर 1 बजे दोनों नेता कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात करेंगे, ताकि कांग्रेस प्रत्‍याशी के पक्ष में दमदार रणनीति बनाई जा सके. यही नहीं, कांग्रेस ने कमलनाथ के रोड शो के लिए सभी समर्थकों का आत्मीय स्वागत करते हुए 'जीतेगा दमोह, जीतेगी कांग्रेस' का नारा दिया है.

Youtube Video


ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो रद्द
दमोह उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज नेता अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. यही नहीं, भाजपा के राज्‍यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी आखिरी दौर में रोड शो के लिए दमोह जाना था, लेकिन उनका यह दौरा रद्द हो गया है. पार्टी की तरफ से जारी कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया का 13 और 14 अप्रैल को दमोह में चुनाव प्रचार निर्धारित हुआ था. 13 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के साथ सिंधिया दमोह पहुंचे थे और पार्टी के पक्ष में प्रचार किया था. कार्यक्रम के तहत ज्योतिरादित्य सिंधिया को 14 अप्रैल को दमोह में बड़ा रोड शो करना था, लेकिन उनके कार्यक्रम को फिलहाल टाल दिया गया है. इसका कारण नहीं बताया गया है, लेकिन पूरे दमोह चुनाव में सिंधिया एक बार ही प्रचार में पहुंच पाए हैं. वैसे भाजपा की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है. वह दमोह में डेरा डाले हुए हैं और पूरा दम भाजपा के पक्ष में लगा रहे हैं.

मंगलवार को सीएम ने किया था दौरा

बता दें कि भाजपा प्रत्‍याशी के पक्ष में मंगलवार को मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दमोह का दौरा किया था. इस दौरान सीएम ने भाजपा प्रत्‍याशी लोधी के समर्थन में दो सभाओं को संबोधित करने के साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा संगठनों से मुलाकात करने के साथ मंदिरों में माथा भी टेका था.



शिवराज सिंह कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोले 'आजकल कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम विकास करेंगे, लेकिन कैसे करोगे? तुम ढोल ना मदरिया में, कैसे करोगे? क्या रखा है कांग्रेस में, ना दिल्ली में कुछ, ना भोपाल में.. राहुल बाबा को खुद ही पता नहीं कि वह क्या कहते हैं और क्या करते हैं! देश में कम रहते हैं, विदेश ज्यादा भाग जाते हैं. मुझे तो राहुल गांधी की मानसिक उम्र 10 साल की लगती है...'

गौरतलब है कि दमोह उपचुनाव के सिलसिले में पहले भी जिले में सीएम चौहान सभाओं को संबोधित कर चुके हैं. आखिरी दम तक कोरोना महामारी के बीच पूरी ताकत झोंकने में सियासी पार्टियां कोई कमी नहीं कर रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज