दमोह विधानसभा उपचुनाव: जानिए किस तरह की होगी मतगणना, पोस्टल वैलेट की व्यवस्था अलग

बुंदेलखंड क्षेत्र की दमोह विधानसभा सीट के लिए उप चुनाव की काउंटिंग की पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं.

बुंदेलखंड क्षेत्र की दमोह विधानसभा सीट के लिए उप चुनाव की काउंटिंग की पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं.

बुंदेलखंड क्षेत्र की दमोह विधानसभा सीट के लिए उप चुनाव की काउंटिंग की पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं. दो मई को मतगणना का कार्य तीन कमरों में किया जाएगा. इसके लिए पांच-पांच टेबल लगाई गईं हैं. पोस्टल वैलेट की गणना की व्यवस्था अलग कमरे में की गई है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh) के बुंदेलखंड क्षेत्र की दमोह विधानसभा ( Damoh assembly ) सीट के लिए उपचुनाव की काउंटिंग की पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं. दो मई को मतगणना का कार्य तीन कमरों में किया जाएगा. इसके लिए पांच-पांच टेबल लगाई गईं हैं. पोस्टल वैलेट की गणना की व्यवस्था अलग कमरे में की गई है.

उपजिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक सिंह ठाकुर ने बताया कि तीन कमरों में मतगणना होगी. इसमें 02 कमरों में 5-5 टेबल और तीसरे कमरे में चार टेबलें होंगीं. उन्होंने बताया निर्वाचन आयोग की अनुमति के बाद यह व्यवस्था की गई हैं. मतगणना पॉलीटेकनिक महाविद्यालय के रूम क्रमांक 07, 05 और 04 में होगी. रूम नंबर 03 में पोस्टल वैलेट की गणना होगी. काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी. काउंटिंग में जिन अधिकारी कर्मचारियोंं की ड्यूटी लगी है, उन्हें सुबह 6 बजे काउंटिंग स्थल पर पहुंचना पड़ेगा. इसको लेकर सभी अधिकारी व कर्मचारियों को एंट्री पास दे दिए गए हैं. बिना एंट्री पास के मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं मिलेगा. इसके लिए पहले से ही चौकस व्यवस्था की गई है.

रेण्डमाईजेशन प्रक्रिया सम्पन्न

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मप्र भोपाल के दिशा निर्देशानुसार दमोह में मतगणना में नियुक्त किये जाने वाले गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रथम रेण्डमाईजेशन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी की उपस्थिति में किया गया. रेण्डमाईजेशन प्रक्रिया के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी दमोह अभिषेक सिंह ठाकुर, रिटर्निंग आफीसर राकेश सिंह मरकाम, प्रभारी अधिकारी एमओ एलडीएम विजय कुमार, डीआईओ एनआईसी मनोज कुमार शर्मा, एडीआईओ एनआईसी दशरथ प्रजापति मौजूद रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज