• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • covid-19 Vaccination : पहला डोज लगातार दो बार लगा दिया, जानें फिर क्या हुआ...

covid-19 Vaccination : पहला डोज लगातार दो बार लगा दिया, जानें फिर क्या हुआ...

पहले डोज की वैक्सीन लगातार दो बार लगा दिए जाने की शिकायत करने वाले की सेहत जांच करते चिकित्सक.

पहले डोज की वैक्सीन लगातार दो बार लगा दिए जाने की शिकायत करने वाले की सेहत जांच करते चिकित्सक.

Vaccination : दमोह में युवक का कहना है कि पहला डोज उसे दो बार लगा दिया गया. जबकि मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि पहली बार वैक्सीन लगाने के दौरान निड्ल में प्रॉब्लम आई, जिसकी वजह से उसे दूसरी बार इंजेक्ट किया, जिससे युवक को भ्रम हुआ.

  • Share this:

दमोह. जिले के हटा तहसील अंतर्गत हिनौता कला गांव में एक युवक को कोविड 19 वैक्सिनेशन के दौरान पहला डोज दो बार लगाने का मामला सामने आया है.

हिनौता कला गांव के रहनेवाले रूप कुमार रजक का कहना है कि वह कोविड-19 का पहला डोज लगवाने आयुष औषधालय हिनौता कला सेंटर पर पहुंचे थे. वहां उनको कोविड-19 का पहला डोज लगाया गया, उसके तुरंत बाद वहां उपस्थित स्टाफ ने पहला डोज दोबारा लगा दिया. रूप कुमार रजक का कहना है कि जब दोबारा वैक्सीन लगाई जाने लगी तो उन्होंने उस स्टाफ को मना किया. लेकिन वैक्सीनेशन करने वाले स्वास्थ्य अमले ने उनकी बात अनसुनी कर दी और पहला डोज की दोबारा लगा दिया. पहला डोज की दो बार लगने के बाद रूप कुमार रजक को चक्कर आने लगा. तब उन्हें डायल हंड्रेड की मदद से हटा सिविल अस्पताल भेजा गया, जहां पर इलाज के बाद उसकी तबीयत ठीक बताई जा रही है.

इस मामले में जब मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब युवक को पहला डोज लगाया जा रहा था, उसी समय निड्ल (इंजेक्शन) में खराबी की वजह से डोज ठीक तरह से नहीं लग सका. इसी वजह से स्वास्थ्य अमले ने उन्हें पुनः डोज दिया. अमले का मानना था कि युवक वैक्सिनेशन से वंचित न रहे. युवक इस बात को ठीक से समझ नहीं पाया और वह मान रहा है कि पहला डोज उसे दो बार लगा दिया गया. उन्होंने कहा कि युवक की स्थिति सामान्य है. घबराने वाली बात कुछ भी नहीं है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज