अपना शहर चुनें

States

MP: दमोह में मेडिकल कॉलेज की मांग तेज, पीएम मोदी के नाम लिखा ज्ञापन

दमोह के लोगों ने मेडिकल कॉलेज की मांग को मुहिम के रूप में चला दिया है
दमोह के लोगों ने मेडिकल कॉलेज की मांग को मुहिम के रूप में चला दिया है

दमोह के छात्र सोशल मीडिया पर भी कैम्पेन चला रहे हैं. जिसमें वे #DamohWantsMedicalCollege जैसे हैशटैग चलाकर जिले में मेडिकल कॉलेज की मांग कर रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2018, 6:34 PM IST
  • Share this:
आम बजट में तीन संसदीय क्षेत्र में एक मेडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा के बाद मध्य प्रदेश के दमोह के लोगों में भी अपने यहां पर कुछ विकास की उम्मीदें जागने लगी हैं. यहां के लोगों ने मेडिकल कॉलेज की मांग को मुहिम के रूप में चला दिया है. साथ ही अनेक संगठन इस मुहिम को बढ़ाने के लिए आगे आ रहे हैं.

यहां के छात्र संगठनों ने प्रधानमंत्री मोदी के नाम ज्ञापन देकर दमोह में मेडिकल कॉलेज बनाने की स्वीकृति देने मांग की है. दमोह के जिला कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचे छात्र नेताओं ने बताया कि दमोह के साथ हमेशा ही उपेक्षा होती रही है. ऐसा न हो कि इस बार फिर से दमोह के साथ छलावा हो जाए. ऐसे में कुछ संगठनों ने जिला कलेक्टोरेट में प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों को कलेक्टर के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी को अवगत कराने की मांग रखी.

इतना ही नहीं अपनी मांग को लेकर दमोह के छात्र सोशल मीडिया पर भी कैम्पेन चला रहे हैं. जिसमें वे #DamohWantsMedicalCollege जैसे हैशटैग चलाकर जिले में मेडिकल कॉलेज की मांग कर रहे हैं.



प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन कलेक्टर के माध्यम से भेजने का आश्वासन देते हुए डिप्टी कलेक्टर ने बताया कि इन लोगों की जो भी मांग है उसका ज्ञापन ले लिया गया है. इसको नियमानुसार ऊपर भेजा जाएगा.
बताया जा रहा है कि स्थानीय विधायक एवं प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने दिल्ली जाकर केंद्र सरकार के मंत्रियों से मिलकर इस मामले पर चर्चा की है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने भी इस प्रयास की तरफ कदम बढ़ाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज