अपना शहर चुनें

States

जिला अस्पताल का हाल बेहाल, मरीज परेशान

अस्पताल में मरीजों की भीड़ 

फोटो- ईटीवी
अस्पताल में मरीजों की भीड़ फोटो- ईटीवी

दमोह के जिला अस्पताल में लगातार ही अव्यवस्था के नजारे सामने आते रहते हैं लेकिन इसके बाद भी यहां के लिए जिम्मेदार अधिकारी इसकी सुध ही नहीं लेते हैं. इतना ही यहां पर उनकी मौजूदगी भी कम ही रहती है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश स्थित दमोह के जिला अस्पताल में लगातार ही अव्यवस्था के नजारे सामने आते रहते हैं लेकिन इसके बाद भी यहां के लिए जिम्मेदार अधिकारी बेपरवाह रहते हैं. इतना ही यहां पर उनकी उपस्थिति भी कम ही रहती है. इससे मरीज एवं परिजन परेशान होते रहते हैं.

ताजा मामला मंगलवार का है. रविवार एवं ईद के अवकाश के बाद जिला अस्पताल में आउट डोर पेसेंट डिपार्टमेंट (ओपीडी) में जांच कराने के लिए मरीजों को घंटों लाइन में लगने के लिए मजबूर होना पड़ा.

इसके अलावा यहां पर पंखा नहीं होने से मरीज एवं परिजन गर्मी में बेहाल होते रहे. इन मरीजों के लिए पर्ची बनाने का इंतजाम केवल दो काउंटर के जरिए किया गया है. तीसरे कांउटर पर अस्पताल का कर्मचारी स्वयं पंखा झलता हुआ पसीना सुखाने का प्रयास करता नजर आया.



यहां पर आए मरीजों ने अपनी परेशानी बयां की तो कांग्रेस के नेता इनके समर्थन में सामने आ गए.
जब शिकायत करने की कोशिश की गई तो सिविल सर्जन बी. आर. अग्रवाल अपने कार्यालय से नदारत मिले. वहीं मरीज परेशान होते रहे।

नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता मनु मिश्रा ने कहा कि अवकाश के दूसरे दिन मरीजों की संख्या अधिक होती है. पर्ची बनाने के लिए तीसरा काउंटर भी खोलना चाहिए नहीं तो दूर से आए मरीजों को बगैर इलाज कराए ही लौट जाना पड़ता है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज