अपना शहर चुनें

States

दिव्यांग युवक ने चिढ़ाने पर किया विरोध तो दबंगों ने जिंदा जलाया

Demo Pic
Demo Pic

गांव के तीन दबंग उसे अक्सर दिव्यांग होने की वजह से चिढ़ाते रहते थे. जब युवक ने विरोध किया तो दबंगों ने सरेआम केरोसीन डालकर उसे आग के हवाले कर दिया

  • Share this:
मध्यप्रदेश के दमोह से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है जहां कुछ दबंगों ने एक दिव्यांग युवक को इसलिए जिंदा जला दिया कि वो चिढ़ाने पर उनका विरोध कर रहा था. ये लोग दिव्यांग युवक को चिढ़ाते रहे और जब युवक ने विरोध किया तो दबंगों ने सरेआम केरोसीन डालकर आग के हवाले कर दिया. गंभीर हालत में दिव्यांग युवक अब जिला अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है.

दरअसल, दमोह जिले के किशुनगंज में रहने वाला युवक राजेश दिव्यांग है और गांव के तीन दबंग युवक चंद्रिका, भागीरथ और रामकिशोर उसे अक्सर दिव्यांग होने की वजह से चिढ़ाते रहते थे. सोमवार दोपहर एक बार फिर राजेश को इन तीन दबंगो ने चिढ़ाया और जब राजेश ने इसका विरोध किया तो तीनों ने मिलकर पहले केरोसीन डाला और फिर आग के हवाले कर दिया. गंभीर रूप से घायल राजेश का आरोप है कि जलाने के बाद जबरन उसे मुंह में शराब भी डाली गई.

सत्तर फीसदी से ज्यादा जल चुके राजेश को एम्बुलेंस की मदद से दमोह के जिला अस्पताल में लाया गया है जहां डाक्टर उसका इलाज कर रहे हैं. वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए हैं और पुलिस ने मामला कायम जांच में लिया है. एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए दो टीम बनाई है जिससे आरोपियों की गिरफ्तारी जल्दी हो सके.



बहरहाल तीनों दबंगो की गिरफ्तारी की कोशिशे तेज हुई है और पुलिस उनकी तलाश कर रही है. दिव्यांग युवक की हालत नाजुक बनी हुई है और जिला अस्पताल में उसे बेहतर इलाज देने की पूरी कोशिश भी की जा रही है.
दमोह जिले में दो दिनों में ये दूसरी जिंदा जलाने की बड़ी वारदात सामने आई है. रविवार को जिले के राजपुरा थाने के कनकपुरा में एक महिला को मजदूरी मांगने पर जिंदा आग के हवाले किया गया था. इन वारदातों के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है और लोग दहशत में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज