अपना शहर चुनें

States

सूदखोर साहूकार से परेशान होकर किसान ने खाया जहर

अस्पताल में भर्ती जहर का सेवन करने वाला किसान
अस्पताल में भर्ती जहर का सेवन करने वाला किसान

दमोह में सूखा गांव के लक्ष्मण काछी ने लखरौनी निवासी अपने ही रिश्तेदार सूदखोर साहूकार मलखान काछी से ब्याज पर 50 हजार रुपया कर्ज लिया था.किसान सूदखोर को 50 हजार के बदले में अब तक 90 हजार रुपये दे चुका था.वहीं सूदखोर साहूकार द्वारा दो लाख रुपये की और मांग की जा रही थी. हर दिन के तकादे से परेशान होकर किसान लक्ष्मण ने जहर का सेवन कर लिया.

  • Share this:
दमोह जिले के पथरिया थाना अंतर्गत सूखा गांव के लक्ष्मण काछी ने लखरौनी निवासी अपने ही रिश्तेदार सूदखोर साहूकार मलखान काछी से ब्याज पर 50 हजार रुपया कर्ज लिया था.करीब दो साल पहले दिए गए कर्ज के बाद किसान सूदखोर को 50 हजार के बदले में अब तक 90 हजार रुपये दे चुका था.

आरोप है कि वहीं सूदखोर साहूकार द्वारा दो लाख रुपये की और मांग की जा रही थी. हर दिन के तकादे से परेशान होकर किसान लक्ष्मण ने जहर का सेवन कर लिया. उसकी हालत बिगड़ने के बाद परिजनों द्वारा उसे पथरिया सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराने के बाद दमोह रैफर कर दिया गया. यहां पर उसका इलाज किया जा रहा है.

प्रदेश सरकार किसान हित के कितने ही दावे करे लेकिन किसान सुखी नहीं है. एक ओर जहां वह फसल का उचित दाम नहीं मिलने से परेशान है, वहीं खेती के काम से लिए गए कर्ज के बाद सूदखोरों का ब्याज चुकाते हुए उसकी कमर टूट रही है.



पीड़ित किसान ने सूचना पाकर पहुंची पुलिस को अपनी आपबीती बताई वहीं किसान के बेटे ने भी कर्ज के बाद पिता के जहर खाने की बात स्वीकार की है. किसान के जहर खाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा कायम कर पूछताछ के साथ जांच शुरू कर कार्रवाई की बात कही है.
 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज