कर्ज से परेशान किसान ने खाया जहर, जिला अस्पताल में किया जा रहा इलाज
Damoh News in Hindi

कर्ज से परेशान किसान ने खाया जहर, जिला अस्पताल में किया जा रहा इलाज
कर्ज से परेशान किसान के जहर खाने पर अस्पताल लेकर पहुंचे परिजन

कर्ज से परेशान एक किसान द्वारा जहर का सेवन कर लेने का मामला सामने आया है, जहर खाने वाले किसान को इलाज के लिए दमोह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है.

  • Share this:
कर्ज से परेशान एक किसान द्वारा जहर का सेवन कर लेने का मामला सामने आया है, जहर खाने वाले किसान को इलाज के लिए दमोह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां पर उसका इलाज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पथरिया थाना क्षेत्र के ग्राम झागर में रहने वाले किसान सुनील पटेल ने खेती किसानी के लिए साहूकार से एक लाख रुपये का कर्ज लिया था जिसको लेकर साहूकार उसे परेशान कर रहा था. वहीं फसल के बीज आदि के लिए भी सुनील धनाभाव के कारण परेशान था.साहूकार से लगातार तगादे, भारी ब्याज और कोई मदद की आस ना देख उसने गांव में जहर का सेवन कर लिया.

घटना की जानकारी लगने के बाद उसे पथरिया स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां से दमोह रेफर कर दिया गया. यहां पर किसान सुनील पटेल का इलाज किया जा रहा है. इस मामले पर सुनील के परिजनों ने भी सुनील द्वारा कर्ज लिए जाने के बारे में बताया.साथ ही जिससे कर्ज लिया था, उसके द्वारा परेशान किए जाने की बात भी पुलिस को बताई. मामले में पुलिस ने परिवार वालों के बयानों के आधार पर मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है.लेकिन इस घटना से एक बार फिर सिद्ध कर दिया कि किसानों के लिए सरकार के कर्जा माफी, राहत, मदद जैसी ज्यादातर घोषणाएं हवा-हवाई हैं, जो असल पात्रों को नहीं मिलती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading