अपना शहर चुनें

States

खेतों में ऐसे मचा आग का कोहराम, दो वारदातों में लाखों की फसल तबाह

जिले के दो अलग अलग हिस्सों में फसलों में लगी आग के बाद लाखों का नुकसान हुआ है
जिले के दो अलग अलग हिस्सों में फसलों में लगी आग के बाद लाखों का नुकसान हुआ है

जिले के दो अलग अलग हिस्सों में फसलों में लगी आग के बाद लाखों का नुकसान हुआ है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के दमोह जिले में प्राकृतिक आपदाएं किसानों का पीछा नहीं छोड़ रही हैं. पहले सूखे की वजह से परेशान किसान ने जैसे-तैसे अपने खेतों में फसल उगाई तो खड़ी फसल पर ओला और बेमौसम बारिश ने फसलों को नुकसान पहुंचाया तो अब जो फसल आ गई तो उस पर आग का कहर दिखाई दे रहा है.

जिले के दो अलग अलग हिस्सों में फसलों में लगी आग के बाद लाखों का नुकसान हुआ है. पहला मामला दमोह ब्लाक के गुंजी गांव का है, जहां गेहूं की सूखी फसल कटाई का इन्तजार कर रही थी कि सुबह अचानक आग भड़क गई.

देखते ही देखते तकरीबन पांच खेतो की फसल आग की लपटों में सिमट गई और किसान कुछ कर पाते इससे पहले ही आग तेज हुई और खेत खत्म हो गए. किसानों ने बहुत मेहनत की लेकिन वो फसल नहीं बचा पाए. इस आगजनी में तकरीबन सात से आठ लाख की फसल तबाह होने का अनुमान है.



दूसरी आग की घटना जिले के तेंदूखेड़ा की है जहाँ सरस्वती स्कूल के पास गेहूं की थ्रेसिंग का काम चल रहा था और थ्रेसर से फसल निकाली जा रही थी कि अचानक थ्रेसर गर्म हुआ और कुछ हो पलों में उसमे आग लग गई. कुछ देर में ही आग ने पूरे इलाके को अपनी गिरफ्त में ले लिया और यहां भी फसल बर्बाद हो गई. बाद में दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज