Assembly Banner 2021

शादी के लिए दहेज मांग रहा था प्रेमी का परिवार, प्रेमिका ने दे दी जान

छात्रा द्वारा दिवार पर लिखा गया सुसाइड नोट

छात्रा द्वारा दिवार पर लिखा गया सुसाइड नोट

मृतका रचना ने बताया कि वे उसकी शादी करना चाहते थे, लेकिन अनुराग का परिवार दहेज में लाखों रुपयों की मांग कर रहा था. कुछ दिन पहले अनुराग के परिजनों ने उसके साथ मारपीट भी की थी, जिसके बाद रचना ने आत्महत्या की है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के दमोह के हटा थाना इलाके में युवती द्वारा घर में फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है. घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को फंदे से उतारकर हटा अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका पोस्टमार्टम किया गया. मृतका सोचना गांव की रहने वाली थी और उसने सुसाइड से पहले कमरे की दीवार से सुसाइड नोट भी लिखा था. पुलिस को मृतका के कमरे से एक नोटबुक भी बरामद हुई है, जिसमें पांच पेज का सुसाइड नोट भी लिखा हुआ है.

हटा थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मृतका रचना लोधी का उसके पड़ोसी अनुराग सिंह से लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन कई साल से दोनों की शादी नहीं होने के चलते उसने आत्महत्या कर ली. मामले में मृतका रचना के माता पिता ने उसके प्रेमी अनुराग, मोहन, छोटू सहित परिवार के कई सदस्यों पर गंभीर आरोप भी लगाएं हैं. परिजनों का आरोप है कि वे उसकी शादी करना चाहते थे, लेकिन अनुराग का परिवार दहेज में लाखों रुपयों की मांग कर रहा था. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले अनुराग के परिजनों ने उसके साथ मारपीट भी की थी और उसकी रिपोर्ट भी नहीं करने की धमकी दी थी, जिसके बाद रचना ने आत्महत्या की है.

मृतका रचना ने दीवार पर लिखा था कि उसने जो सुसाइड नोट नोटबुक में लिखा है उसके गांव वालों के सामने पढ़कर सुनाना है. पूरे मामले में हटा थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मृतका के कमरे की दीवार व नोटबुक में मिले सुसाइड नोट और परिजनों द्वारा नामजद रिपोर्ट करवाने के बावजूद पुलिस का आरोपियों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाना उनकी कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है.



(दमोह से धर्मेश पांडेय की रिपोर्ट)
यह भी पढ़ें-  विदिशा के सोराई गांव में युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

यह भी पढ़ें-  छेड़छाड़ से तंग युवती ने फांसी लगाकर दी जान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज