अपना शहर चुनें

States

हाईटेंशन लाइन के तार टूट कर गिरा, करंट से पिता-पुत्र की मौत

करंट से मृत का शव अस्पताल से ले जाते ग्रामीण
करंट से मृत का शव अस्पताल से ले जाते ग्रामीण

दमोह जिले में हुए एक दर्दनाक हादसे में पिता-पुत्र की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई.वहीं एक अन्य महिला गंभीर रूप से झुलस गई.

  • Share this:
दमोह जिले में हुए एक दर्दनाक हादसे में पिता-पुत्र की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई.वहीं एक अन्य महिला गंभीर रूप से झुलस गई. तेजगढ थाना अंतर्गत ग्राम कोट खमरिया में गुरुवार को जब एक ही परिवार के लोग अपने घर पर थे, उसी दौरान अचानक लाईन में स्पार्क होने के साथ ही 11000 केवी की लाईन का तार टूटकर गिर गया. इसकी चपेट में आने से पिता-पुत्र के साथ एक अन्य महिला उस तार की चपेट में आ गए. तीनों लोग करंट से झुलस बुरी तरह छटपटाने लगे. उनकी चीख पुकार सुन गांव वाले दौड़ पड़े. मौके से किसी तरह उन तीनों को करंट वाले तार से दूर किया गया. इन तीनों को ग्रामीण जिला अस्पताल के लिए लेकर दौड़े.

अस्पताल पहुंचने पर जांच के बाद डाक्टरों ने 15 साल के किशोर वीरेंद्र को मृत घोषित कर दिया. चिकित्सकों ने बाकी दोनों लोगों को भर्ती कर लिय़ा.अस्पताल में इलाज के दौरान वीरेंद्र के पिता
भान सिंह की भी मौत हो गई.घटना के बाद परिजनों का रोकर बुरा हाल है.मृतकों के परिवारीजनों की ओर से विद्युत विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.वहीं ग्रामीणों में इस घटना से भारी रोष है. उनका कहना है कि आए दिन तार गिरने से उनके पशुओं और इंसानों की जान जाती रहती है लेकिन विद्युत विभाग इन तारों को आबादी के ऊपर से हटा नहीं रहा है.उन्होंने फिर इस मांग को दोहराया कि गांव की आबादी के ऊपर से हाईटेंशन लाइन को हटाया जाए वहीं जर्जर तार बदले जाएं और बराबर तारों की चेकिंग हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज