बेटा अमेरिका में, माता-पिता यहां, देखिए कोरोना के बीच कैसे मनाई शादी की 65वीं सालगिरह

मध्य प्रदेश के दमोह में एक बेटे ने माता-पिता की सालगिरह पर समाज के आगे मिसाल पेश की.

मध्य प्रदेश के दमोह में एक बेटे ने माता-पिता की सालगिरह पर समाज के आगे मिसाल पेश की.

Damoh News: रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर श्रीवास्तव और उनकी पत्नी की शादी की 65वीं सालगिरह थी. बेटा राजीव अमेरिका में है. यहां नहीं आ सका. बेटे ने अमेरिका से 20 ऑक्सीजन सिलेंडर बुक किए और माता-पिता द्वारा दान करा दिए.

  • Last Updated: May 21, 2021, 9:05 AM IST
  • Share this:

दमोह. रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर बीडी श्रीवास्तव और पत्नी लक्ष्मी श्रीवास्तव ने नहीं सोचा होगा कि उनकी 65वीं सालगिरह इतनी यादगार बन जाएगी, वो भी इस कोरोना काल में. उनके अमेरिका में रह रहे बेटे ने उन्हें वो तोहफा दिया, जिसे हर शख्स याद रखेगा और प्रेरणा लेता रहेगा.

दरअसल, राजीव श्रीवास्तव ने माता-पिता की 65 वीं शादी सालगिरह को अनोखे रूप में मनाने का फैसला किया था. उन्होंने 20 ऑक्सीजन सिलेंडर ऑनलाइन खरीदे और इस मुबारक मौके पर माता-पिता द्वारा जिला अस्पताल को दान करवाए. बता दें, राजीव बहुत पहले अमेरिका चले गए थे. वे वहां प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी चलाते हैं. वे हर साल माता-पिता से मिलने आया करते थे, लेकिन, पिछले दो साल से कोरोना की वजह से दूरियां बढ़ गई हैं.

बेटे ने पेश की मिसाल

इस मौके पर श्रीवास्तव दंपति ने कहा कि उनका बेटा हमेशा उन्हें याद करता है. इतनी दूरी के बावजूद भी सभी चीजों का ख्याल रखता है. लेकिन, कोरोना की वजह से वो दो साल से हमसे दूर है. हमें अंदाजा नहीं था कि उसे हमारी 65वीं सालगिरह इस तरह मनानी थी. यह समाज के सामने एक मिसाल है. हम अगर संपन्न हैं और किसी को कुछ देने की स्थिति में हैं, तो हमें उसे देने में देर नहीं करनी चाहिए. जीवन देने का ही नाम है.
मरीजों को सही समय पर इलाज मिलना जरूरी

इधर, अस्पताल के डॉक्टर्स का कहना था कि इस समय ऑक्सीजन सिलेंडर की बहुत जरूरत है. राजीव ने जो काम किया है वह समाज के लिए प्रेरणा है. डॉक्टर्स के मुताबिक, मरीजों को सही समय पर इलाज मिले यही आज की सबसे बड़ी मांग है.

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मरीजों की संख्या 5 हजार से कम रही है. बीते 24 घण्टे के आंकड़े देखें तो प्रदेश में 4952 नए केस आए हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 9746 मरीज स्वस्थ हुए हैं. एक्टिव केस 72725 हैं. प्रदेश की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 9% रह गई है और आज की पॉजिटिविटी 6.4% है. संक्रमण के लिहा से देश में मध्य प्रदेश 16वें स्थान पर बना हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज