दमोहः सड़क पर बैठी गाय से टकराया मजदूरों से भरा पिकअप, 30 घायल, 3 महिलाओं की हालत गंभीर
Damoh News in Hindi

दमोहः सड़क पर बैठी गाय से टकराया मजदूरों से भरा पिकअप, 30 घायल, 3 महिलाओं की हालत गंभीर
मध्य प्रदेश के दमोह में सड़क हादसा हुआ है. (सांकेतिक फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) जिले के बांदकपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत घाट पिपरिया टोल टैक्स के पास एक बड़ा सड़क हादसा (Road Accident) हो गया है.

  • Share this:
दमोह. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) जिले के बांदकपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत घाट पिपरिया टोल टैक्स के पास एक बड़ा सड़क हादसा (Road Accident) हो गया है. उमरिया जिले से मंडी बामोरा के लिए जा रहे पिकअप में करीब 30 मजदूर थे. रास्ते में पिकअप गाय से टकरा कर के पलट गया, जिसमें लगभग सभी यात्री घायल हुए, जिनमें से 3 महिलाओं की स्थिति गंभीर होने पर जिला अस्पताल में उनका इलाज जारी है. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची. घटना में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. गंभीर घायलों को रेफर किया गया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना रात करीब 2 बजे हुई. घटना के बाद जिला अस्पताल पहुंचे सभी मरीजों में से अधिकतर मरीजों की दोपहर 11:30 तक भर्ती पर्ची नहीं बन सकी और अधिकतर घायल मरीज भटकते हुए दिखाई दिए. एक घायल युवक ने बताया कि जो गंभीर थे, उनके इलाज में तो तेजी दिखाई गई, लेकिन जिन्हें कम चोट लगी थी, उन्हें भटकने के लिए ही छोड़ दिया गया है. घायलों के परिजनों को भी मामले की सूचना दे दी गई है.

पिकअप में इंसानों का सफर गैरकानूनी
बता दें कि पिकअप मालवाहक वाहन है. ऐसे में नियमानुसार ड्राइवर व हेल्पर के अलावा इसमें अन्य इंसानों के सफर की अनुमति नहीं होती है. इसके बावजूद 30 मजदूरों को लादकर ले जाया जा रहा था. पुलिस इस मामले में भी कार्रवाई कर सकती है. फिलहाल सूचना के बाद ज्यादातर घायलों के परिजन अस्पताल पहुंचे. इस गंभीर सड़क हादसे में पुलिस और प्रशासन की व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क पर आवारा पशुओं के मंडराते रहने से अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासन इस समस्या की ओर ध्यान नहीं दे रहा है. दमोह के लोगों ने सड़क पर घूमने वाली गायों और अन्य आवारा पशुओं की समस्या से जल्द से जल्द छुटकारा दिलाने की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज