MP: दमोह में आकाशीय बिजली का तांडव, खेत में फसल काट रहे एक ही परिवार के 3 सदस्‍यों समेत 7 की मौत

दमोह में बिजली गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) जिले में अचानक मौसम ने करवट बदली और जिले के कई क्षेत्रों में अचानक जोरदार बारिश (Rain) शुरू हो गई.

  • Share this:
दमोह. मध्य प्रदेश के दमोह (Damoh) जिले में अचानक मौसम ने करवट बदली और जिले के कई क्षेत्रों में अचानक जोरदार बारिश हुई. इसके साथ ही बीते मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में 7 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. तेजगढ़ थाना क्षेत्र के लमती गांव में खेत में तिली की फसल को काट रहे एक ही परिवार 4 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए, जिनमें सावित्री यादव (33 वर्ष) एवं उनका पति लखन यादव (36 वर्ष) और छोटा बेटा नरेंद्र यादव (8 वर्ष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं, बड़े बेटे छोटू (16 वर्ष) का गंभीर हालत में जिला अस्पताल में इलाज जारी है.

मृतक लखन के परिजन ने बताया कि तेज बारिश के बाद मौसम साफ हुआ तब उसको पता चला कि लखन अपने पूरे परिवार के साथ खेत पर बने खपड़े के पास पड़ा हुआ है. सूचना के बाद 108 एंबुलेंस की मदद से आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन लखन और उनकी पत्नी सावित्री एवं छोटे बेटे नरेंद्र यादव की मौत हो चुकी थी. केवल बड़ा बेटा छोटू जिंदा है. छोटू का जिला अस्पताल में गंभीर हालत में इलाज जारी है.

यहां भी खेत में ही मौत
तेजगढ़ थाना क्षेत्र के डबा गांव निवासी जालम पिता रामलाल और प्रेमलता पति गोरेलाल आदिवासी की उड़द काटते वक्त अचानक बिजली की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. तेजगढ़ थाना क्षेत्र में 5 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी. विकास चौहान ने बताया है की तेजगढ़ थाना अंतर्गत दो अलग-अलग घटनाओं में 5 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से दर्दनाक मौत हुई है. इसके अलावा हटा थाना क्षेत्र के कुंवरपुर में एक 55 वर्षीय व्यक्ति की खेत पर काम करते वक्त बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं पटेरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत शतरिया गांव में बकरी चराने गए एक व्यक्ति अचानक से आकाशी बिजली की चपेट में आ गया जिसकी दर्दनाक मौत हो गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.