दमोह बस स्टैंड पर मची अफरा-तफरी, रात 2 बजे अचानक लगी आग में 7 बसें जलकर खाक

दमोह बस स्टैंड पर खड़ी बसों में अचानक आग लग गई.

दमोह बस स्टैंड पर खड़ी बसों में अचानक आग लग गई.

दमोह बस स्टैंड पर करीब 60 बसें खड़ी थीं. इनमें से एक में रात 2 बजे आग देखी गई. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड मौक पर पहुंची, लेकिन तब तक आग ने कई बसों को चपेट में ले लिया था.

  • Last Updated: March 25, 2021, 8:54 AM IST
  • Share this:
दमोह. दमोह में गुरुवार को आधी रात के बाद तकरीबन 2 बजे बस स्टैंड पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब यहां खड़ी बसों में अचानक आग लग गई. कोई कुछ समझ पाता इससे पहले आग ने 7 बसों को अपनी चपेट में ले लिया. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, दमोह CSP और भारी पुलिसबल मौके पर पहुंच गए. आग को काबू करने में फायर ब्रिगेड को 2 घंटे की मशक्कत करनी पड़ी.

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले इस बस स्टैंड में 50 से 60 यात्री बसें खड़ी थीं. रात करीब 2 बजे अचानक एक बस में आग लगी. इस आग को चाय की दुकान के संचालक और घटना के प्रत्यक्षदर्शी इमरान ने देख लिया. इमरान ने बताया कि जैसे ही उसने एक बस में आग लगी देखी तो उसकी सूचना तत्काल ही पुलिस को दी, लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचती तक तक आग ने तीन बसों को अपनी चपेट में ले लिया था. फायर ब्रिगेड के आग पर काबू पाते-पाते 7 बसें जलकर खाक हो गईं.

Youtube Video


बाल-बाल बची बुजुर्ग की जान
इस दौरान एक बस में सिवनी निवासी 60 वर्षीय वृद्ध नेमि सिंह यादव सो रहे थे. सिंह सिवनी से हटा जा रहे थे. जैसे ही उनकी बस को आग लगी, चाय की दुकान वाले ने देख लिया और बस की खिड़की तोड़कर उन्हें बाहर निकाला. इससे उनकी जान बाल-बाल बच गई.

घटना की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं

वहीं, मौके पर पहुंचे CSP अभिषेक तिवारी ने बताया कि बसों में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई है. इनमें 7 बसें जल गई हैं. आग लगने के कारण फिलहाल कारण स्पष्ट नहीं हुए हैं. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा.



2 घंटों में पाया आग पर काबू

गौरतलब है कि जैसे ही आग की सूचना लगी वैसे ही चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया. कुछ ही देर में लोगों की भीड़ लग गई. कुछ थे जो अपना सामान बचाने की कोशिश करने लगे. आग इतने बड़े स्तर पर फैल गई थी कि फायर ब्रिगेड को इसे काबू करने में दो घंटे लग गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज