Home /News /madhya-pradesh /

mp panchayat chunav 2022 ruckus at damoh janpad zonal officer counted votes in absence of candidates election bawal mpns

एमपी पंचायत चुनाव: प्रत्याशियों की गैरहाजिरी में हुई मतगणना, इस पोलिंग बूथ पर मचा बवाल

MP News: दमोह जिले की समन्ना ग्राम पंचायत में जोनल अधिकारी की गलती से हंगामा मच गया.

MP News: दमोह जिले की समन्ना ग्राम पंचायत में जोनल अधिकारी की गलती से हंगामा मच गया.

MP Panchayat Chunav: मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन हंगामा रुकने का नाम नहीं ले रहा. कई जिलों से लोगों की नाराजगी की खबरें आ रही हैं. ताजा मामला दमोह जिले का है. यहां की दमोह जनपद अंतर्गत आने वाली समन्ना ग्राम पंचायत में लोगों ने जमकर बवाल किया. दरअसल, शनिवार शाम 7 बजे चुनाव से जुड़े सारे कामकाज खत्म करने के बाद लोग घर चले गए थे. लेकिन, रात 11 बजे गांववालों ने पोलिंग बूथ पर चुनाव अधिकारियों की हलचल देखी. उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया और फिर अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली.

अधिक पढ़ें ...

दमोह. दमोह जिले की दमोह जनपद अंतर्गत आने वाली समन्ना ग्राम पंचायत में शनिवार देर रात से बवाल मचा हुआ है. यहां जोनल अधिकारी की लापरवाही के चलते पोलिंग बूथ पर जमकर हंगामा हुआ. दरअसल, शनिवार को समन्ना ग्राम पंचायत के पोलिंग बूथ क्रमांक 36 पर मतदान के बाद सभी प्रत्याशी शाम 7 बजे अपने-अपने घर चले गए. रात 11 बजे किसी ने देखा कि पोलिंग बूथ पर मतगणना चल रही है और कोई प्रत्याशी वहां मौजूद नहीं है. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया और अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने पोलिंग बूथ को घेर लिया. इससे पहले कि कोई अप्रिय घटना घटती, पुलिस मौके पर पहुंच गई.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार रात करीब 11 बजे इलाके की लाइट चली गई. इस वजह से लोग घरों से बाहर निकल आए. कुछ लोग बाहर टहलने भी लगे. इस बीच कुछ लोग टहलते हुए पोलिंग बूथ के पास जा पहुंचे. यहां उन्होंने चुनाव टीम की आहट सुनी. वे मौके पर गए तो देखा कि मतगणना चल रही है. इसके बाद उन लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. कुछ मिनटों में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इलाका घेर लिया. उन्होंने समन्ना स्कूल के दरवाजे को खोलने की कोशिश की. लेकिन, जोनल अधिकारी ने काउंटिंग के दौरान स्कूल के दरवाजे नहीं खोले. इससे लोग और भड़क गए. इस शोर-शराबे के बीच मतगणना को रोकना पड़ा. दूसरी ओर, हंगामे की जानकारी मिलते ही पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई.

जोनल अधिकारी से मांगा जवाब
इसके बाद इस मसले पर प्रत्याशियों और मतदान टीम के बीच जब चर्चा हुई. इस चर्चा में पता चला कि पीठासीन अधिकारी पहले ही ये फैसला कर चुके थे कि यह पंचायत संवेदनशील होने की वजह से काउंटिंग जिला मुख्यालय पर होगी. लेकिन, सेंटर पर पहुंचे जोनल अधिकारी एमके प्रजापति ने किसी की नहीं सुनी और प्रत्याशियों की अनुपस्थिति में ही मतगणना शुरू करवा दी गई. यह सुनकर प्रत्याशियों ने फैसला किया कि इस घटना की संपूर्ण जिम्मेदारी जोनल अधिकारी की है. उन्होंने मांग की कि जोनल अधिकारी अपनी गलती स्वीकार करें और यह लिखित रूप से दें कि जो भी घटनाक्रम हुआ वह उनकी गलती से हुआ. जिला मुख्यालय में अगर मतगणना के दौरान मतपत्र ज्यादा रिजेक्ट होते हैं या किसी अन्य तरह की कोई खामियां सामने आती हैं तो उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जोनल अधिकारी की होगी.

Tags: Damoh News, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर