Home /News /madhya-pradesh /

mp panchayat chunav woman more than 100 years old cast her vote 86 year old woman in grandson lap photo mpns

एमपी पंचायत चुनाव: कहीं पोते की गोद में आई 86 साल की महिला, कहीं 105 साल की बुजुर्ग ने डाला वोट

MP News: मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव में बुजुर्ग महिलाएं भी वोटिंग में किसी से पीछे नहीं.

MP News: मध्य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव में बुजुर्ग महिलाएं भी वोटिंग में किसी से पीछे नहीं.

MP Panchayat Chunav: मध्य प्रदेश में चारों ओर पंचायत चुनाव का शोर है. पहले चरण के मतदान में शनिवार को लोगों ने सुबह से जमकर वोटिंग की. इस मतदान की खास बात ये थी कि बुजुर्ग महिलाएं किसी भी युवा वोटर से कम नजर नहीं आईं. हर जिले में बुजुर्गों ने अपने-अपने प्रत्याशी के लिए वोट डाले. सिवनी में एक 86 साल की दादी पोते की गोद में मतदान केंद्र पहुंची. वहीं, सिवनी में 105 और 98 साल की बुजुर्ग महिलाओं ने वोट दिया. पहले चरण के मदतान में एक करोड़ 49 लाख से ज्यादा मतदाता हिस्सा ले रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

दमोह/सिवनी. मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान चरम पर है. लोग अपने-अपने खास प्रत्याशियों को जिताने के लिए जमकर वोटिंग कर रहे हैं. उनका वोटिंग के लिए उत्साह देखते ही बनता है. इसी उत्साह की एक झलक प्रदेश के दमोह और सिवनी जिलों में देखने को मिली. दमोह में जहां एक 86 महिला पोते की गोद में मतदान करने पहुंचीं तो वहीं सिवनी में एक 105 साल महिला की वोट डाला. पंचायत चुनाव के अलग-अलग रंग कई जिलों में देखने को मिल रहे हैं.

दमोह जिले की पथरिया जनपद अंतर्गत बोतराई गांव में एक मतदाता पैर फैक्चर होने के बावजूद लंगड़ाता हुआ मतदान केंद्र पहुंचा और अच्छे जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए अपना मतदान किया. दूसरी ओर, दमोह जनपद की दतला पंचायत में 86 साल की बुजुर्ग महिला सियाबाई भी मतदान करने पहुंचीं. उन्हें उनके पोते रमेश गोद में लेकर मतदान केंद्र पहुंचे. इस मौके पर महिला ने कहा कि सरकार ने मुझे मत का अधिकार दिया है, इसलिए मैं वोट डालने आई हूं. महिला ने कहा कि उनके परिवार के सभी सदस्य हर चुनाव में वोट डालते हैं.

इतने उत्साहित हैं वोटर
दूसरी ओर, सिवनी में भी पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान जारी है. प्रथम चरण में सिवनी जनपद और बरघाट जनपद क्षेत्र में मतदान किया जा रहा है. खास बात यह है कि गांव की सरकार बनाने में सभी मतदाता बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. बुजुर्ग भी मतदान करने में अपनी सहभागिता निभा रहे हैं. सिवनी के बरघाट के मशीन टोला गांव मे 105 वर्षीय सतन बाई तुरकर और पिपरिया ग्राम में एक अन्य 98 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. मतदान दल इन बुजुर्ग महिलाओं के साथ सेल्फी लेते नजर आए.

इतने मतदाता करेंगे वोटिंग
तीन चरणों में होने वाले मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शनिवार को होगा. पहले चरण के दौरान पूरे प्रदेश में जिला पंचायत के 341, जनपद के 2533 सदस्य, सरपंच 8662 और 135914 पंच पदों के लिए मतदान होगा. प्रदेश के 52 जिलों में 115 जनपद पंचायतों की 8702 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. चुनाव आयोग ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर विशेष नजर रखने के निर्देश जारी किए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि पहले चरण के मतदान में एक करोड़ 49 लाख 23 हजार 165 मतदाता हिस्सा लेंगे.

Tags: Damoh News, Mp news, MP Panchayat Chunav, Seoni news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर