अपना शहर चुनें

States

बिना बीपीएल कार्ड धारक दिव्यांगों को भी मिलेगी पेंशन

बिना बीपीएल कार्ड धारक दिव्यांगों को भी पेंशन देने की घोषणा करते जयंत मलैया
बिना बीपीएल कार्ड धारक दिव्यांगों को भी पेंशन देने की घोषणा करते जयंत मलैया

वित्त मंत्री जयंत मलैया ने घोषणा की कि दिव्यांगों को पेंशन पाने के लिए अब बीपीएल कार्ड की जरूरत नहीं होगी. उन्होंने दिव्यांगों को रोजगार देने के बारे में भी बात कही.

  • Share this:
दिव्यांगों को पेंशन पाने के लिए अब बीपीएल कार्ड की जरूरत नहीं होगी. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर दमोह में दिव्यांगों के लिए आयोजित किए गए ट्राई-साईकिल वितरण कार्यक्रम हुआ. इस कार्यक्रम के दौरान दिव्यांगों ने मंत्री व सांसद के सामने पढ़े लिखे दिव्यांगों को रोजगार दिए जाने की मांग रखी. इसके बाद वित्त मंत्री जयंत मलैया ने दिव्यांगों को रोजगार देने के बारे में बात कही. वहीं उन्होंने दिव्यांगों को पेंशन के लिए बीपीएल कार्ड आवश्य नहीं होने की भी मंच से घोषणा की.

दिव्यांगों को पेंशन पाने के लिए अब बीपीएल कार्ड की जरूरत नहीं होगी. इस घोषणा के बाद सांसद ने भी इस बात पर मध्यप्रदेश सरकार का धन्यवाद दिया कि सरकार द्वारा दिव्यांगों के लिए इतना सोचा जा रहा है.दमोह के एक्सीलेंस स्कूल परिसर में दिव्यांगों के लिए बैटरी चलित टाई-साईकिल, स्कूटर वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.यहां पर करीब 65 दिव्यांगों को इनका वितरण किया गया. मंत्री एवं सांसद ने दिव्यांगों के पास जाकर उनका स्वागत करते हुए उनका सम्मान किया.

इसी दौरान दिव्यांगों ने मंत्री व सांसद से उनको रोजगार दिलाने की मांग की.दिव्यांगों द्वारा रोजगार की मांग के साथ पेंशन को लेकर की गई शिकायत पर मंत्री जयंत मलैया ने संज्ञान लेते ही तत्काल ही मंच ही आगामी दिनों में बिना बीपीएल कार्डधारी दिव्यांगों को भी पेंशन का लाभ दिए जाने की घोषणा कर दी. हालांकि मंत्री जी हमारे द्वारा सवाल किए जाने पर कुछ नहीं बोले लेकिन मंच की घोषणा के बाद दिव्यांगों को पेशन का लाभ मिलने की आशा जरूर बंध गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज