Assembly Banner 2021

शख्स ने SP से लगाई गुहार- 'साहब! मुझे मेरी पत्नी से बचाओ, कर चुकी है जानलेवा हमला'

पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी ने उसका गला घाेंटने का भी प्रयास किया.

पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी ने उसका गला घाेंटने का भी प्रयास किया.

शख्स ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी शादी लड़की की सच्चाई बताए बिना की गई. दोनों के बीच शादी के 15 साल बीत जाने के बाद भी पति-पत्नी के संबंध नहीं बने.

  • Share this:
दमोह. मध्य प्रदेश के दमोह जिला (Damoh) के हिंडोरिया थाना अंतर्गत एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. जिसमें एक व्यक्ति ने एसपी से पत्नी से बचाने की गुहार लगाई है. शिकायतकर्ता व्यक्ति शनिवार को दमोह पुलिस अधीक्षक कार्यालय (Superintendent of Police Office) पहुंचा और आवेदन दिया कि उसे उसकी पत्नी से बचाया जाए. आवेदन में व्यक्ति ने लिखा है, "मेरी पत्नी मुझे पिछले 15 साल से लगातार प्रताड़ित करती आ रही हैं. हम दोनों के बीच शादी के 15 साल बीत जाने के बाद भी पति-पत्नी के संबंध नहीं बन पाए हैं." आवेदन में व्यक्ति ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पत्नी उसे धमकी दे रही है कि दोनों के बीच संबंध न बनने की वजह अगर सार्वजनिक की तो जान से मार देगी.

मिली जानकारी के मुताबिक, आवेदक गुलजार का कहना है कि करीब 15 वर्ष पहले उसकी शादी हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक हुई थी. जिसमें किसी भी प्रकार से दहेज के लिए कोई भी शर्त नहीं रखी गई थी और न ही दहेज का कोई लेनदेन किया गया था. शादी होने के बाद जैसे ही उसकी पत्नी विदाई के बाद उसके घर पहुंची तो पूरा परिवार नई दुल्हन के आने से खुशी से झूम रहा था.लेकिन जब उसे अपनी पत्नी की सच्चाई का पता चला तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई.

गुलजार ने बताया कि जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी के शारीरिक लक्षण न तो महिलाओं जैसे हैं और न ही पुरुषों जैसे. पत्नी ने उससे कहा- "मैं नपुंसक (मेरी शारीरिक संरचना पूर्ण रूप से स्त्रियों जैसी नहीं हैं) हूं."




पत्नी ने दी धमकी- 'राज खोला तो जान से मार देगी
गुलजार की पत्नी ने उसे धमकी देते हुए कहा था कि उसकी सच्चाई वह किसी को नहीं बताएगा, अगर उसने उसकी बात नहीं मानी और यह सच्चाई सार्वजनिक करने की कोशिश की तो उसे तुम्हें दहेज प्रताड़ना जैसे मामलों में फंसाने के साथ साथ जान से मार देगी.

पत्नी ने की गला घोंटने की कोशिश
मिली जानकारी के मुताबिक, गुलजार सिंह पत्नी के धमकाये जाने के बाद आप बीती किसी को सुनाने की हिम्मत जुटा पाया. इससे उसकी पत्नी उस पर इतनी हावी हो गई कि आए दिन उससे झगड़ा करने लगी. आरोप है कि दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि एक दिन गुलजार की पत्नी ने उस पर जानलेवा हमला करते हुए उसका गला घोंटने की कोशिश की.

इसके बाद शनिवार को गुलजार ने हिम्मत जुटाते हुए अपनी पत्नी और उसके माता पिता के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कराने, जिला मेडिकल बोर्ड द्वारा पत्नी का जेंडर परीक्षण जांच कराने के लिए दमोह पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया है. ताकि उसके साथ हुए धोखे की सच्चाई सामने आ सके और दोनों के बीच के वैवाहिक रिश्ते को खत्म किया जा सके.

(रिपोर्ट- धर्मेश पाण्डेय)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज