Damoh में मजदूरों से भरा पिकअप वाहन पलटा : 50 घायल, 3 की हालत गंभीर

ये सभी मजदूर मजदूरी के लिए जा रहे थे.

Damoh Accident : घायलों को डायल 100 एवं 108 की मदद से तेन्दूखेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इसमें से 8 मजदूर (Labours) गंभीर रूप से घायल हैं और उसमें से 3 मजदूरों को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया है.

  • Share this:
दमोह. दमोह (Damoh) के नज़दीक आज मजदूरों (Labours) से भरा एक पिकअप वाहन पलट गया. जिससे करीब दर्जन भर मजदूर घायल हो गए. घायलों में से 8 की हालत गंभीर बनी हुई है. उनमें से तीन को जबलपुर रैफर कर दिया गया है. पिकअप वाहन में बड़ी संख्या में बाल मजदूर भी थे. दुर्घटना में सभी घायल हो गए हैं.

ये दुर्घटना आज सुबह जिला मुख्यालय दमोह से करीब 80 किलोमीटर की दूरी पर तारादेही थाना क्षेत्र अंतर्गत व्यारमा नदी पुल के पास घटी. सुबह करीब 09:30 बजे मजदूरों से भरा pickup वाहन पलट गया. गाड़ी में करीब चार दर्जन से ज्यादा मजदूर सवार थे.

मजदूरी के लिए जा रहे थे
बताया जाता है कि सभी मजदूर जिले के झमरा गांव के रहने वाले हैं जो मजदूरी के लिए धनसौर के लिए जा रहे थे. लेकिन इसी बीच तारादेही थाना क्षेत्र के व्यारमा नदी पुल के पास उनकी गाड़ी पलट गयी.वाहन ओवरलोड था और रफ्तार भी ज्यादा थी. वाहन पलटते ही सभी मजदूर घायल हो गए जिसके बाद घायलों को डायल 100 एवं 108 की मदद से तेन्दूखेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इसमें से 8 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं और उसमें से 3 मजदूरों को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया है.

वाहन में बाल मजदूर भी थे सवार
बताया जाता है घायल मजदूरों में करीब एक दर्जन बच्चे (बाल मजदूर) भी शामिल हैं. इस तरह दोनों तरह से नियम से खिलवाड़ किया जा रहा था. बच्चों को मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था और वाहन में क्षमता से कहीं ज्यादा लोग सवार थे. जो सभी की जान पर भारी पड़ गया. प्रशासन इस तरह से बाल मजदूरी और ओवर लोडिंग पर रोक लगाने में पूरी तरह से नाकाम दिखाई दे रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.