अपना शहर चुनें

States

दमोह में विधानसभा चुनाव में दिखेगी समाजवादी पार्टी की दस्तक

पर्यवेक्षक समाजवादी पार्टी आल्हा प्रसाद निरंजन चुनावी चिंतन करते हुए
पर्यवेक्षक समाजवादी पार्टी आल्हा प्रसाद निरंजन चुनावी चिंतन करते हुए

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन के बाद हुई हार तथा उपचुनाव में बसपा सपा गठबंधन में जीत के बाद अब समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ने वाली है. इसके लिए पार्टी की ओर से खाका तैयार किया जा रहा है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन के बाद हुई हार तथा उपचुनाव में बसपा सपा गठबंधन में जीत के बाद अब समाजवादी पार्टी मध्यप्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ने वाली है. इसके लिए पार्टी की ओर से खाका तैयार किया जा रहा है. चुनावी साल के चलते बुंदेलखंड के दमोह में समाजवादी पार्टी की गतिविधियां नजर आने लगी हैं. दमोह में प्रत्याशियों की तलाश में समाजवादी पार्टी ने शुरू कर दी है.

यूपी से दमोह आए समाजवादी पार्टी के पर्यवेक्षक आल्हा प्रसाद निरंजन ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सोच के अनुसार मध्यप्रदेश में पार्टी बहुमत के साथ सरकार बनाने की रणनीती पर काम कर रही है. चुनाव के बाद बसपा के साथ साथ कांग्रेस से भी गठबंधन पर चर्चा हो
सकती है.

कहा जा रहा है कि भाजपा से असंतुष्ट प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी में अपना विकल्प तलाश रही है. कुल मिलाकर यूपी में सत्ता खोने के बाद समाजवादी पार्टी अब मध्यप्रदेश में अपने पैर पसारने तथा सरकार बनाने का सपना पूरा करने की जुगत में नजर आ रही है. वहीं जनता भी कांग्रेस और भाजपा से अलग हट कुछ नया प्रयोग करने में रुचि लेती नज़र आ रही है.
 



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज