अपना शहर चुनें

States

दमोह: लगातार बढ़ रहा है स्वाइन फ्लू से मौत का आंकड़ा

सांकेतिक चित्र।
सांकेतिक चित्र।

  • Share this:
मध्य प्रदेश के दमोह मे मौत का आंकड़ा अब आधा दर्जन तक पहुंच गया है. ऐसे हालात में जहां जिले का अस्पताल प्रबंधन पूरे इंतजाम की बात कह रहा है. लेकिन मौत के आंकडों पर नजर डालें तो यहां पर अस्पताल प्रशासन की नाकामी ही सामने आ रही है. ऐसे हालात में जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी चाहे इंतजाम के दावे करे लेकिन लगातार मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं.

जिला स्तर पर स्वाइन फलू से मौत हो जाने के छठवां मामला आने के बाद जहां लोगों में दहशत का माहौल है. वहीं इस बीमारी का आंकड़ा लगातार बढ़ने की आशंका जताई जाने लगी है. 14 माह की बालिका की मौत हो जाने के बाद तो अस्पताल में इंतजाम एवं बीमारी को लेकर लोगों को जागरूक करने के दावे केवल दिखावा ही कहा जा सकता है.

दमोह निवासी हलीम खान की 14 माह की बच्ची की जबलपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया.



जिला अस्पताल में इलाज करने वाले डाक्टर मयंक प्यासी का कहना है कि पहले स्थानीय तौर पर बालिका का उसके परिजनों द्वारा इलाज कराया गया. लेकिन आराम नहीं होने पर उसे जिला अस्पताल लेकर आए थे. जहां पर उसको स्वाईन फलू के लक्षण आदि होने पर जबलपुर रेफर किया गया था. जिसके बाद उसको पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसकी मौत हो गई.
वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पूरे जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के दुरूस्त होने तथा स्वाइन फलू को लेकर पर्याप्त व्यवस्था का दावा करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज