कलेक्टर 40 किमी साइकिल चलाकर पहुंचे अस्पताल, अनियमितता की जांच कर लगाई फटकार

नीरज सिंह, कलेक्टर, दमोह

दमोह के कलेक्टर नीरज सिंह 40 किमी साइकिल चलाकर हटा अस्पताल पहुंच गए. वहां अस्पताल के वार्डों का निरीक्षण किया और अनियमितताओं को देखकर फटकार लगाई.

  • Share this:
    दमोह के कलेक्टर नीरज सिंह 40 किलोमीटर साइकिल चलाकर हटा के सिविल अस्पताल पहुंच गए. शुक्रवार की सुबह साढ़े सात बजे जब कलेक्टर अचानक अस्पताल पहुंचने पर उन्हें अस्पताल की वास्तविक स्थिति देखने को मिल गई. कलेक्टर ने अस्पताल के अंदर संक्रमित दवाएं, इंजेक्शन, जगह-जगह पड़े बोतलों के ढेर देखे. इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई. बाद में अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और व्यवस्था को सुधारने का निर्देश दिया.

    कलेक्टर ने अस्पताल के अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया. टी-शर्ट और हाफ पैंट में पहुंचे कलेक्टर को देख स्वास्थ्यकर्मी हैरान गए. डीएम नीरज सिंह ने अस्पताल की एंबुलेंस देखी और चाहरदीवारी को भी देखा. वहां साइकिल स्टैंड न होने के कारण मरीजों को होने वाली परेशानियों की जानकारी ली. डीएम ने जनरल वार्ड, महिला और पुरुष वार्ड के अलावा एक्सरे रूम और पोषण पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण किया. इस मौके पर उनके साथ एसडीएम नाथूराम गौड़, तहसीलदार ज्योति ठाकुर के साथ अस्पताल के अधिकारी मौजूद रहे.

    कलेक्टर नीरज सिंह कई बार साइकिल से ही औचक निरीक्षण करके पहुंच जाते हैं. वह किसी को कुछ बताए बिना अपनी साइकिल से निकल जाते हैं. जिससे अधिकारी सकते में आ जाते हैं. इससे पहले वह दमोह से पथरिया 28 किलोमीटर और 50 किलोमीटर की दूरी साइकिल से तय कर चुके हैं.

    ये भी पढ़ें-
    VIDEO: कलेक्‍टोरेट परिसर में जुआ खेल रहे 8 कर्मचारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    डायरिया-हैजा के कारण तीन की मौत, गांव में लगा स्वाथ्य शिविर