अपना शहर चुनें

States

...जब ट्रेन में बच्चे के पिता को ही यात्रियों ने समझ लिया 'बच्चा चोर'

...जब ट्रेन में बच्चे के पिता को ही यात्रियों ने समझ लिया 'बच्चा चोर'
...जब ट्रेन में बच्चे के पिता को ही यात्रियों ने समझ लिया 'बच्चा चोर'

4 साल के अपने बच्चे को लेकर सागर (Sagar) जा रहे एक पिता को ट्रेन में यात्रियों ने बच्चा चोर (Child Thief) समझकर पकड़ लिया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के दमोह (Damoh) जिले में बच्चा चोरी की अफवाहें (rumors) थमने का नाम नहीं ले रही है. इसी क्रम में 4 साल के अपने बच्चे को लेकर सागर (Sagar) जा रहे एक पिता को ट्रेन में यात्रियों ने बच्चा चोर (Child Thief) समझकर पकड़ लिया. इस दौरान लोगों का आक्रामक रुख (Aggressive attitude) देखकर बच्चा डर के मारे सहम गया और वह कुछ बोल नहीं पा रहा था.

ये है पूरा मामला

सोमवार की रात करीब 10 बजे सुनील ठाकुर भोपाल से लौटते वक्त सागर स्टेशन पर उतरकर अपने 4 साल के बेटे सूर्यांश को स्कूल से लेकर दमोह आ रहा था. सूर्यांश अपने मामा के यहां सागर में रह रहा है. सुनील ठाकुर जैसे ही अपने बेटे के साथ सागर स्टेशन पर हीराकुंड एक्सप्रेस (Hirakund Express) के बोगी नंबर S-5 मैं बैठा, तो लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर पकड़ लिया. इसके बाद पूरे बोगी के लोग सुनील ठाकुर के ऊपर टूट पड़े.



डर से सहमा बच्चा नहीं दे पाया अपने पिता का परिचय
इस दौरान आक्रोशित लोग किसी भी प्रकार की सफाई या सबूत मानने और सुनने को तैयार ही नहीं थे. यह सब देख बच्चा इतना सहम गया कि वह अपने और अपने पापा का नाम और परिचय तक बता नहीं सका. वहीं दमोह स्टेशन पहुंचते ही जब सुनील अपने साथ बच्चे को लेकर ट्रेन से उतरने लगा तो भीड़ आक्रामक होकर सुनील को पीटने के लिए उतावली हो गई. इस पर वहां मौजूद कुछ पत्रकारों ने यह आश्वासन देकर मामला शांत कराया कि अगर यह चोर है तो इसको सजा जरूर मिलेगी और अगर ये चोर नहीं निकला तो इसके साथ किसी भी प्रकार की घटना को अंजाम देना गलत है.

बच्चा चोर अफवाह-rumours of child thief
पिता बन गया यात्रियों की गलतफहमी का शिकार


पिता बन गया यात्रियों की गलतफहमी का शिकार

जीआरपी पुलिस द्वारा बाप-बेटे को चौकी ले जाया गया. इस दौरान जब उनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि 40 वर्षीय सुनील ठाकुर बिलवारी बजरिया वार्ड दमोह का निवासी है और अपने बच्चे को लेकर सागर से दमोह आ रहा था. इस दौरान बोगी में मौजूद यात्रियों को गलतफहमी होने पर बच्चे के पिता को ही बच्चा चोर समझकर यात्रियों ने ट्रेन में पकड़ लिया.

(दमोह से धर्मेश पाण्डेय की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- कांग्रेस जादू-टोने में विश्वास नहीं करती- पीसी शर्मा 

टेरर फंडिंग: एमपी मॉड्यूल का दूसरे राज्यों से है कनेक्शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज