अपना शहर चुनें

States

टपकती छतों के कारण स्कूल में पढ़ाई हुई चौपट

स्कूलों में छतों से टपकता पानी.
फोटो- ईटीवी
स्कूलों में छतों से टपकता पानी. फोटो- ईटीवी

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के पथरिया विधानसभा का सरकारी स्कूल बारिश के इस मौसम में बदहाल है. छतों से टपक रहे पानी के कारण आए दिन स्कूल की छुट्टी करनी पड़ रही है, लेकिन जिम्मेदारों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के दमोह जिले के पथरिया विधानसभा का सरकारी स्कूल बारिश के इस मौसम में बदहाल है. हालत ये है कि छतों से टपक रहे पानी के कारण आए दिन स्कूल की छुट्टी करनी पड़ रही है, लेकिन जिम्मेदारों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही.

बालिकाओं को शिक्षा देने के लिए भवन का निर्माण तो किया गया, लेकिन निर्माण में बरती गई लापरवाही के कारण यहां पढ़ने के लिए आने वाली छात्राओं को टपकती छतों से जूझना पडता है. छात्राएं बताती है कि  यहां हल्की बारिश में ही पूरे स्कूल में पानी भर जाता है. साथ ही कक्षाओं की खिडकियों से भी पानी आता है. ऐसे में स्कूल में बैठना मुश्किल हो जाता है.

लगातार टपकती छतों के कारण प्राचार्य के पास भी स्कूल की छुट्टी करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता. बरसात के इस मौसम में लगातार हो छुट्टियों के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है.



प्राचार्य का कहना है कि जब बिल्डिंग का निर्माण किया गया था उस समय वे यहां पदस्थ नहीं थे, लेकिन जब से  वे यहां आए हैं  लाखों रुपए भवन के मेंटेनेंस में लगाए जा चुकी है. इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है. प्राचार्य ने इस संबंध में फिर से शासन को पत्र लिखकर समस्या का समाधान करने की गुजारिश की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज