अपना शहर चुनें

States

सरपंच ने सरकारी खर्चे पर रोशन कर लिया खुद का घर और फार्म हाउस

जिला पंचायत सीओ अशोक औहरी
जिला पंचायत सीओ अशोक औहरी

मध्यप्रदेश के दमेाह जिले में आने वाली पौड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा सरकारी खर्चे पर खुद का घर और फार्म हाउस व भाई का घर सौर ऊर्जा से रोशन करने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के दमेाह जिले में आने वाली पौड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा सरकारी खर्चे पर खुद का घर और फार्म हाउस व भाई का घर सौर ऊर्जा से रोशन करने का मामला सामने आया है. सरपंच पर पंच परमेश्वर योजना के अंतर्गत करीब 20 लाख रुपए की लागत से 58 सौर ऊर्जा लाईट खरीदकर अपने भाई के घर एवं फार्म हाउस में लगाने का आरोप है. सरपंच ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए अपने गांव गुड़ा में घर के चारों तरफ लाईट लगवा ली हैं. जिला पंचायत सीओ ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने की बात कही, लेकिन ऐसा नही होने पर परेशान ग्रामीणों मीडिया के जरिए आला अधिकारियों तक मामला पहुंचाने का प्रयास किया है.

जानकारी के अनुसार दमोह जिले के बटियागढ़ विकासखंड अंतर्गत आने वाली पौड़ी ग्राम पंचायत के सरपंच कोदू राम पटेल ने सरकारी खर्चे से अपने गांव गुड़ा स्थित निवास के चारों तरफ आधा दर्जन से अधिक सौर ऊर्जा लाईटें लगवाकर पूरा घर रोशन कर लिया. इतना ही नही सरपंच ने खेजरा गांव में रहने वाले अपने भाई केशव प्रसाद के घर और फार्म हाउस के चारो तरफ भी सौर ऊर्जा लाइटें लगवा दीं. जबकि ग्राम पंचायत मुख्यालय सहित अन्य वार्डो में अंधेरा पसरा रहता है. पंचायत ने वर्ष 2016-17 में पंच परमेश्वर योजना के मद से करीब 20 लाख की लागत से आर्डर शीट तैयार कर दो बार में 58 सौर ऊर्जा लाइटों का क्रय किया. लेकिन आर्डर शीट के अनुसार और आवश्यकता वाले स्थानों पर इन लाइटों को नही लगाया गया.

सरपंच की दबंगई के मामले में जब जिला पंचायत सीओ अशोक औहरी से बात की तो उनका कहना था कि अगर सरपंच ने सौर ऊर्जा लाइटें पंचायत की जगह अगर घर में लगाई हैं तो 1 सप्ताह के अंदर जांच कर कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी जब कार्रवाई नही हुई तो लोगों ने मीडिया को मामले की जानकारी दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज