अपना शहर चुनें

States

एमपी में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए आपके शहर के मौसम का हाल

Photo- ETV
Photo- ETV

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में गुरुवार को हो रही बारिश ने गर्मी और उमस से राहत दिलाई है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में गुरुवार को हो रही बारिश ने गर्मी और उमस से राहत दिलाई है. वहीं, मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

राजधानी में बुधवार की शाम को हुई बारिश के बाद देर रात से शुरू हुआ बारिश का दौर गुरुवार की सुबह भी जारी रहा. यह हाल राज्य के कई अन्य हिस्सों का भी है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में ऊपरी हवाओं का चक्रवात और आगे चलकर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण राज्य में बारिश हो रही है.

राज्य के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों में हुई बारिश ने मौसम का मिजाज ही बदल दिया है और गर्मी और उमस से राहत है. वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के अधिकांश हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.



वहीं जबलपुर व होशंगाबाद संभाग के अलावा रायसेन, सीहोर, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, सागर, दमोह एवं देवास जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.
तेज बारिश से तरबतर हुआ भोपाल, खराब मौसम के चलते दिल्ली फ्लाइट डायवर्ट

राज्य में बारिश ने गुरुवार को मौसम सुहावना बना दिया है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23़.2 डिग्री, इंदौर का 22.6 डिग्री, ग्वालियर का 22 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मानसून की बेरुखी से परेशान आधा एमपी, इस जिले में बारिश का कोटा पूरा

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री, इंदौर का 33.5 डिग्री, ग्वालियर का 37.5 डिग्री और जबलपुर का अधिकतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज