अपना शहर चुनें

States

मुंहदिखाई से किया इंकार तो नाबालिग ने केरोसिन डाल किया आग के हवाले, महिला की अस्पताल में मौत

एक महिला को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)
एक महिला को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्वीर)

नवविवाहिता भगवती किचन में खाना बना रही थी, जब आरोपी नाबालिग ने उनपर केरोसिन तेल उड़ेल दिया. चूल्‍हे के पास होने के कारण आग भड़क गई, जिसमें वह बुरी तरह झुलस गई थीं.

  • Share this:
दमोह. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक नवविवाहिता भगवती यादव को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. भगवती यादव सागर जिले के रहली थाना क्षेत्र के वीरपटी गांव की रहने वाली थीं, जिनका विवाह दमोह जिले के पथरिया थाना क्षेत्र के असलाना गांव में राहुल यादव के साथ हुआ था. घटना के वक्‍त भगवती अपने ससुराल में खाना पका रही थीं. आरोप है कि उसी वक्‍त नाबालिग ने उनपर केरोसिन तेल उड़ेल दिया.

भगवती से मिलने पहुंची नाबालिग लड़की उनसे घर वालों के बारे में पूछताछ करने लगी. इसके बाद उस अंजान लड़की ने कहा, 'भाभी मैं आपके लिए गिफ्ट लेकर आई हूं और आपको शादी की शुभकामनएं देना चाहती हूं. आप गिफ्ट लेकर मुझे अपना मुंह दिखा दें.' इस पर भगवती ने कहा कि वह घर पर अकेली हैं, परिजन के आने पर वह गिफ्ट लेंगी और अपना चेहरा दिखाएंगी.

गुस्से में घर से केरोसिन लाकर नवविहाति पर डाल दिया



बताया जाता है कि लड़की ने फिर भी नवविवाहिता भगवती पर मुंह दिखाने का दबाव बनाया, लेकिन उन्‍होंने मना कर दिया. इसके बाद गुस्से में लड़की वहां से चली गई और अपने घर से एक लोटे में केरोसिन तेल लेकर कुछ देर बाद वापस भगवती के पास पहुंची. उस वक्त भी भगवती किचन में खाना बना रही थीं. गुस्से से आग-बबूला नाबालिग ने भगवती पर केरोसिन डाल दिया जिससे आग भड़क गई. इसमें वह बुरी तरह से झुलस गईं. परिजनों ने आनन-फानन में नवविवाहिता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.
आरोपी नाबालिग को बालिका सुधार गृह भेजा

घटना के बाद पथरिया पुलिस ने अस्पताल में भगवती के बयान के आधार पर आरोपी नाबालिग लड़की के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी. उधर, भगवती की हालत लगातार बिगड़ती चली गई. पुलिस ने कुछ संदिग्‍ध नाबालिग लड़कियों को लेकर जिला अस्पताल पहुंची. यहां भगवती ने आरोपी की पहचान कर ली. आरोपी नाबालिग को पथरिया पुलिस ने शहडोल जिला के बालिका सुधार गृह में भेज दिया है.

क्राइम रिपोर्ट-crime report
34 दिन से जिला अस्पताल में इलाजरत भगवती यादव की बुधवार की शाम को मौत हो गई. (फाइल फोटो)


वहीं, 34 दिन से जिला अस्पताल में इलाजरत भगवती यादव की बुधवार की शाम को इलाज के दौरान मौत हो गई. भगवती की मौत के बाद आरोप पर संबंधित घटनाओं में धाराएं और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

(दमोह से धर्मेश पाण्डेय की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- ननद ने 5 लाख रुपए की सुपारी देकर भाभी की कराई थी हत्या...

घरेलू विवाद में पति ने पत्नी की पत्थर से कुचलकर कर दी हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज