अपना शहर चुनें

States

जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया कुएं पर कब्जा, विरोध में उतरे दलित

 भाजपा
भाजपा

मध्यप्रदेश के दमोह के जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल और विवाद एक दूसरे के पूरक बनते जा रहे हैं. पहले अवैध उत्खनन के मामले में आरोप झेलने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पर अब कुएं पर कब्जा करने का आरोप लग रहा है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के दमोह के जिला पंचायत अध्यक्ष  वरिष्ठ भाजपा नेता शिवचरण पटेल और विवाद एक दूसरे के पूरक बनते जा रहे हैं. पहले अवैध उत्खनन के मामले में आरोप झेलने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष पर अब कुएं पर कब्जा करने का आरोप लग रहा है. मामला पटेल के गृहनगर हटा में उनके आवास के पास स्थित सरकारी कुएं से जुड़ा है.

दमोह के कद्दावर कुर्मी नेता शिवचरण पटेल कहने को तो जिला पंचायत के अध्यक्ष हैं, लेकिन उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा भी मिला हुआ है. हाल ही में अवैध रेत परिवहन और उत्खनन में उनके बेटे का नाम सुर्खियों में रहा था. यह मामला एनजीटी तक पहुंचा था. अभी यह मामला ठंडा भी नहीं पड़ा कि इस बार उनके खिलाफ एक सरकार कुएं पर कब्जा करने का आरोप लग रहा है. ये आरोप दलित समाज के लोग लगा रहे हैं.

कुछ सालों पहले पटेल ने अपना मकान बनवाया तो उनकी जमीन से लगा एक सरकारी कुआं उनके कब्जे में चला गया. लोगों का कहना है कि कांग्रेस शासन काल में तत्कालीन हटा विधायक और सूबे के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने दलित वर्ग के लोगों के लिए ये कुआं बनवाया था जिसके पानी का उपयोग लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए करते थे. लोगों ने बाकायदा इलाके के एसडीएम और कलेक्टर को ज्ञापन देकर जिला पंचायत अध्यक्ष के कब्जे से कुआं मुक्त कराने की मांग की है. इस पर अधिकारियों ने जांच करने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज